मेरठ वासियों को जल्द मिलेगी बेहतर बिजली आपूर्ति, यह नंबर बनेगा सहारा

रिपोर्ट विशाल भटनागर/ मेरठः पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड से संबंधित मेरठ के उपभोक्ताओं को जल्द ही बिजली आपूर्ति की व्यवस्था सुचारू रूप से मिलेगी. अभी तक देखा जाता है कि अगर किसी भी ट्रांसफार्मर में कोई फाल्ट आ जाए तो घंटे तक बिजली आपूर्ति बाधित रहती है. लेकिन अब मेरठ से संबंधित से बिजली घरों को आपस में जोड़ा जाएगा. जिसके माध्यम से उपभोक्ताओं को बेहतर आपूर्ति उपलब्ध कराई जाएगी. मेरठ के इस प्रस्ताव को शासन द्वारा स्वीकृति भी प्रदान कर दी गई है.

अधीक्षण अभियंता नगरीय ई. राजेंद्र बहादुर यादव ने लोकल-18 से फोन पर बात करते हुए बताया कि इस संबंध में अभी कुछ दिन पूर्व भी लखनऊ में शासन द्वारा मीटिंग ली गई है. उन्होंने बताया कि जल्द ही टेंडर प्रक्रिया जारी कर इस कार्य को पूरा किया जाएगा. उन्होंने बताया कि मेरठ शहर के 6 बिजली घरों की लाइन को आपस में जोड़ा जाएगा. जिसके माध्यम से अगर कहीं भी कोई बड़ी बिजली आपूर्ति की समस्या उत्पन्न होती है. तो दूसरे बिजली घर की लाइन से उपभोक्ताओं को बिजली की आपूर्ति उपलब्ध कराई जाएगी.

7 लाख से अधिक उपभोक्ताओं को मिलेगा लाभ

गौरतलब है कि मेरठ की बात करें तो यहां पर विभिन्न क्षेत्रों में जर्जर तार, पोल और ट्रांसफार्मर की समस्या देखने को मिल रही है. जिस कारण विभिन्न क्षेत्रों में प्रतिदिन बिजली आपूर्ति बाधित रहती है. ऐसे में जो नया प्रस्ताव बनाया गया है. उसके अनुसार शहर के विभिन्न क्षेत्र में बिजली घरों की लाइनों को आपस में जोड़ा जाएगा. जिसके लिए 135 करोड रुपए का प्रस्ताव शासन को बनाकर भेजा था. इस प्रस्ताव के अनुसार 7 लाख से अधिक उपभोक्ताओं को बिजली की समस्या से राहत मिलेगी. सन 2024 तक यह सभी कार्य पूरे होने हैं.

1912 पर भी मिलेगा समाधान

वहीं दूसरी और मेरठ पश्चिमांचल से संबंधित नोएडा, गाजियाबाद, बुलंदशहर, हापुड़, बागपत, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, अमरोहा, रामपुर, मुरादाबाद सहित अन्य किसी भी जिले में बिजली आपूर्ति से संबंधित कोई भी समस्या आ रही हो. संबंधित उपकेंद्र के अधिकारियों द्वारा आपकी समस्या का समाधान भी नहीं किया जा रहा है. तो ऐसे सभी उपभोक्ता कंट्रोल रूम नंबर 1912 पर अपनी शिकायत कर सकते हैं. जिसके बाद बिजली विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा उनकी समस्याओं का निवारण कराया जाएगा.

Tags: Local18, Meerut news, UP news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *