मेक्सिको में बड़ा सड़क हादसा, प्रवासियों को लेकर अमेरिका जा रही बस पलटी, 18 की मौत, 27 हुए घायल

वॉशिंगटन. दक्षिणी मेक्सिको में शुक्रवार सुबह बड़ा हादसा हो गया. यहां एक बस पलटने से 18 प्रवासियों की मौत हो गई और 27 घायल हो गए. घायलों को इलाज के लिए तुरंत नजदीकी अस्पताल ले जाया गया. यह बस प्रवासियों को लेकर अमेरिका की ओर जा रही थी. पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, हादसा ओक्साका और पड़ोसी राज्य प्यूब्ला को जोड़ने वाले हाईवे पर हुआ है.

समाचार एजेंसी AFP की रिपोर्ट के अनुसार, मृतकों में से 3 नाबालिग हैं, जो वेनेजुएला और हैती से थे. राज्य अधिकारियों द्वारा जारी की गई तस्वीरों में पहाड़ियों के किनारे बस का मलबा दिखाया गया है. रिपोर्ट के मुताबिक, अमेरिका-मैक्सिकन सीमा तक पहुंचने के प्रयास में विभिन्न देशों से हजारों प्रवासी बसों, खचाखच भरे ट्रेलरों और मालगाड़ियों के ऊपर से मैक्सिको भर में यात्रा कर रहे हैं. इंटरनेशनल ऑर्गनाइजेशन फॉर माइग्रेशन के अनुसार, 2014 के बाद से अमेरिका में 8,200 से अधिक प्रवासी मारे गए या गायब हो गए, उनमें से अधिकांश मेक्सिको के माध्यम से संयुक्त राज्य अमेरिका पहुंचने की कोशिश कर रहे थे.

रविवार को दक्षिणी राज्य चियापास में क्यूबा के प्रवासियों को ले जा रहा एक ट्रक पलट गया, जिससे कम से कम 10 क्यूबाई प्रवासियों की मौत हो गई और 25 घायल हो गए. अगस्त की शुरुआत में, भारत, डोमिनिकन गणराज्य और कुछ अफ्रीकी देशों के स्थानीय यात्रियों और प्रवासियों को ले जा रही एक बस नायरिट राज्य में पलट गई जिससे कम से कम 18 लोगों की मौत हो गई और 23 घायल हो गए.

मिसाइल से नहीं दागा गया था वैगनर चीफ प्रिगोझिन का प्लेन, पुतिन ने किया बड़ा दावा… बताई असल वजह

मेक्सिको में बड़ा सड़क हादसा, प्रवासियों को लेकर अमेरिका जा रही बस पलटी, 18 की मौत, 27 हुए घायल

गुरुवार को, अमेरिकी और मैक्सिकन अधिकारियों ने मिलकर इस मसले को खत्म करने पर जोर दिया है. अधिकारियों के मुताबिक, अनियमित प्रवासन से निपटने के लिए कठोर कदम उठाए जाएंगे. इसके लिए नए कानून भी बनाए जा सकते हैं. साथ ही सीमा सुरक्षा को लेकर तकनीकि का भी इस्तेमाल किया जाएगा. यूएस होमलैंड सिक्योरिटी सेक्रेटरी एलेजांद्रो मयोरकास ने कहा कि दोनों देश प्रवासियों के लिए सुरक्षित, व्यवस्थित और वैध रास्ते का विस्तार करने के लिए प्रतिबद्ध हैं, लेकिन अवैध रूप से संयुक्त राज्य अमेरिका में प्रवेश करना गुनाह है. ऐसे करने वालों के लिए “कड़े परिणाम” होंगे.

Tags: America, Bus Accident, Illegal, Mexico, Migrants

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *