‘मूसेवाला का करीबी था इसलिए मारा’, सुखदेव सिंह मर्डर में बिश्नोई गैंग का दावा

जयपुर. राष्‍ट्रीय राजपूत करणी सेना के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्‍याकांड के मामले में बुधवार को एक बड़ा अपडेट आया. लॉरेंस बिश्नोई गैंग पहले ही इस हत्‍या की जिम्‍मेदारी ले चुका है. अब इस कड़ी में ताजा फेसबुक पोस्‍ट में यह दावा किया गया है कि मृतक सुखदेव सिंह सिद्धू मूसेवाल के करीबी थे, इसलिए उनकी हत्‍या की गई. कहा गया कि सुखदेव की हत्‍या बदले के लिए की गई. हालांकि यह नहीं बताया गया कि किस बात का बदला लेने के लिए इस वारदात को अंजाम दिया गया था.

करणी सेना के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्‍या उन्‍हीं के श्यामनगर इलाके में स्थित घर पर बुधवार को अज्ञात लोगों ने कर दी थी. चार से पांच युवक मिलने के बहाने घर पर आए थे. उन्‍होंने करीब 10 मिनट घर में बिताए और फिर गोली मारकर उनकी हत्‍या कर दी. आनन फानन में उन्‍हें नजदीक में ही स्थित मेट्रो मास अस्पताल में ले जाया गया. वहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया. यह वारदात घर में लगे सीसीटीवी कैमरे में भी कैद हुई.

यह भी पढ़ें:- Fact Check: राजस्थान में CM बनेंगे बालकनाथ योगी! आखिर क्या है इसकी सच्चाई, बीजेपी ने खुद किया खुलासा

राज्‍य में हो रहा विरोध प्रदर्शन
सुखदेव सिंह की हत्‍या के बाद बुधवार से ही राज्‍य में विरोध प्रदर्शन हो रहा है. मामले की जांच के लिए राजस्‍थान पुलिस ने एसआईटी का गठन किया है. एसआईटी ने घटनास्थल पहुंचकर वहां का मुआयना किया है. वहीं सुखदेव सिंह के परिजनों ने इस पूरे मामले को लेकर पुलिस प्रशासन के सामने आठ मांगें रखी हैं. बताया जा रहा है कि उन पर मौटे तौर पर मौखिक सहमति बन गई है. लेकिन परिवार के सदस्यों ने लिखित सहमति पर ही आगे कदम उठाने की बात कही है.

'मूसेवाला का करीबी था इसलिए मारा', करणी सेना अध्यक्ष हत्याकांड में लॉरेंस बिश्नोई गैंग का बड़ा दावा

उदयपुर में कलेक्‍टर पर पथराव
सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की मंगलवार 5 दिसंबर को गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. उसके बाद से पूरे राजस्थान में विरोध भड़क उठा है. बुधवार को दोपहर होते-होते विरोध प्रदर्शन उग्र होने लग गया. इसके चलते उदयपुर में आक्रोशित भीड़ ने कलेक्ट्रट पर पथराव कर दिया. वहीं जयपुर समेत पूरे प्रदेश में विरोध प्रदर्शन चल रहा है. सुखपाल सिंह का शव जयपुर में मेट्रो मास अस्पताल में रखा है. वहां बढ़ती हुई भीड़ को देखते हुए एक्शन फोर्स तैनात कर दी गई है.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *