मुस्लिम राष्ट्रीय मंच की कौशांबी इकाई का गठन: मो कैसर बने पहला जिलाध्यक्ष, संगठन के जरिये मुस्लिम समाज में RSS की भ्रांतिया दूर करना प्राथमिकता

कौशांबी31 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

कौशांबी में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से जुड़े संगठन मुस्लिम राष्ट्रीय मंच ने शुक्रवार से काम करना शुरू कर दिया है। जिला ईकाई का गठन मण्डल अध्यक्ष असलम हसन ने किया है। पहली कार्यकारिणी की कमान मंझनपुर कस्बे के मो क़ैसर को सौपी गई है। संगठन का मकसद बताते हुए मण्डल अध्यक्ष ने कहा कि वह इसके जरिये समाज में RSS के प्रति मुस्लिम समाज में फैली भ्रांति को दूर करना चाहते है।

संगठन की कार्यकरणी के गठन के समय पहले कुरान की तिलावत की है। इसके बाद संगठन मे जनपद के कमान मो क़ैसर को सौप कर उनसे पदाधिकारियों के गठन का आवाहन किया गया। नव नियुक्त जिलाध्यक्ष मो क़ैसर ने बताया, संगठन की मूल भावना के अनुरूप वह मुस्लिम समाज मे राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के प्रति फैलाई गई गलत फहमियो को दूर करने का भरपूर कोशिस करेगे। इसके लिए वह जनपद मे शिक्षित एवं योग्य समाज के युवाओ को भागीदारी मे शामिल करेगे। संगठन की रूपरेखा के बारे मे मण्डल अध्यक्ष असलम हसन ने बताया, संगठन की नींव सालों पहले इन्द्रेश कुमार ने रखी थी।

गांव कस्बे और शहर में किया जा रहा मुस्लिम राष्ट्रीय मंच का गठन

जिसका मकसद मुस्लिम समाज में आरएसएस के क्रियाकलाप की जानकारी पहुंचाई जाय। समाज के कुछ कतिपय लोगों द्वारा फैलाई गई भ्रांतियों को खत्म कर समाज को विकास की मुख्यधारा में जाकर उनके उत्थान के बात की जाय। इसी मकसद से आज गांव कस्बे और शहर में मुस्लिम राष्ट्रीय मंच का गठन किया जा रहा है। ताकि अंतिम पायदान मे खड़े समाज के व्यक्ति को लाभन्वित किया जा सके।

संगठन से जुड़ने वाले लोगों की संख्या 5 दर्जन से अधिक

संगठन में प्रदेश के कमान महताब खान संभाल रहे है तो मंडल में जिम्मेदारी असलम हसन एवं जनपद में मो कैसर को जिलाध्यक्ष बना कर कार्यकरणी गठित करने की रूपरेखा तैयार करने को कहा गया है। जिले में पहले चरण के कार्यक्रम में संगठन से जुड़ने वाले लोगों की संख्या 5 दर्जन से अधिक रही। जिसे संगठन के पदाधिकारी काफी गदगद दिखाई पड़े।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *