मुसीबत में फंसे रैपर कान्ये वेस्ट, लगा स्कूल में छात्रों को बंद करने का आरोप, खाने में देते हैं सिर्फ एक सुशी

मुंबई. किम कार्दशियां (Kim Kardashian) के पूर्व पति और रैपर कान्ये वेस्ट एक बार फिर विवादों में घिर गए हैं. कान्ये पर उनके प्राइवेट स्कूल में बच्चों को सिर्फ सुशी खिलाने और उन्हें कमरे में बंद करने का आरोप लगा है. इसके अलावा, उनपर उन पर कई स्वास्थ्य और सुरक्षा नियमों का उल्लंघन करने का आरोप लगाया गया है. कान्ये  (Kanye West) कैलिफोर्निया में एक प्राइवेट क्रिश्चियन प्रेप स्कूल चलाते हैं. कई रिपोर्ट में दावा किया गया कि स्कूल में सफाई सेवाओं पर प्रतिबंध है, दरवाजे बाहर से बंद रहते हैं और छात्रों को भोजन के रूप में हर दिन सिर्फ एक सुशी मिलता है.

मिरर डॉट को डॉट यूके की रिपोर्ट के अनुसार, सेसिलिया हैली और उनकी बेटी चेकारे बायर्स ने कहा कि जिस समय वह स्कूल में काम किया करती थीं, उस दौरान स्कूल को बाहर से बंद कर दिया गया था, जिसमें छात्रों को पूरे दिन कमरे के अंदर रहना पड़ता था. रिपोर्ट में ये भी बताया गया कि स्कूल में मेडिसिन को बेतरतीब ढंग से स्टोर किया गया और कोई नर्स भी नहीं थी.

शिक्षकों के वकील अटॉर्नी रॉन जांब्रानो ने एक बयान में कहा, “कान्ये वेस्ट स्पष्ट रूप से एक स्कूल चलाने में उतने ही बुरे हैं, जितना कि वह अपने पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ के मैनेजमेंट में बुरे हैं. यह छात्रों के लिए स्कूल में एक असुरक्षित और अवैध माहौल बनाता है. कान्ये को यह समझने की जरूरत है कि उनका टैलेंट म्यूजिक में है, स्कूल चलाने में नहीं.”

कान्ये वेस्ट कर्मचारियों को दिखाते थे पूर्व पत्नी किम कार्दाशियां के अश्लील वीडियो, ये भी है आरोप

स्कूल में बच्चों को नहीं देते पूरा खाना

मामले के अनुसार, छात्रों के बैठने के लिए कुर्सियां-टेबल नहीं हैं, जिसका अर्थ है कि उन्हें मिड डे मील खाने के लिए फर्श पर ही बैठना पड़ता है. इसके अलावा स्कूल में कई और अनियमितताएं हैं. जैसे क्रॉसवर्ड पहेलियां और पेंटिंग को दीवारों पर लटकाने की परमिशन नहीं दी गई हैं और छात्रों को दूसरी मंजिल पर जाने पर प्रतिबंधित किया गया है. क्योंकि कान्ये वेस्ट कथित तौर पर सीढ़ियों से डरता था.

कान्ये वेस्ट के स्कूल में गैरकानूनी शैक्षिक प्रथाए

हैली और बायर्स ने साल 2023 की शुरुआत में डोंडा अकादमी के प्रिंसिपल से शिकायत की कि स्कूल में ‘गैरकानूनी शैक्षिक प्रथाएं’ चल रही हैं. मामले के अनुसार, हालांकि यह आरोप लगाया गया है कि प्रिंसिपल ने बायर्स और हैली को ‘आक्रामक’ बताया और कहा कि वे फैसिलिटेट (डी) अफ्रीकी अमेरिकी महिलाओं के प्रति रूढ़िवादी दृष्टिकोण रखते हैं, जिससे टकराव पैदा होता है.

Tags: Kim kardashian

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *