मुमताज ने शम्मी कपूर से शादी का प्रस्ताव ठुकराया था: वेटरन एक्ट्रेस बोलीं- कंडीशन रखी थी कि शादी के बाद मैं फिल्में नहीं कर सकती

2 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

वेटरन एक्ट्रेस मुमताज ने शम्मी कपूर के साथ ब्रह्मचारी फिल्म में काम किया था। फिल्म के एक गाने की शूटिंग के दौरान मुमताज और शम्मी कपूर एक-दूसरे से प्यार करने लगे थे। हालांकि, जब शम्मी कपूर ने मुमताज के सामने शादी का प्रस्ताव रखा तो उन्होंने इनकार कर दिया था।

वेटरन एक्ट्रेस ने चौंकाने वाला खुलासा किया
एक इंटरव्यू में मुमताज ने बताया कि वे बहुत महत्वाकांक्षी थीं और फिल्म इंडस्ट्री में बड़ा नाम कमाना चाहती थीं। मुमताज ने कहा- मैंने और शम्मी कपूर ने ब्रह्मचारी फिल्म साथ में की। उनकी पत्नी गीता बाली का निधन हो गया था। आजकल तेरे मेरे प्यार के चर्चे गाने की शूटिंग के दौरान मैं और शम्मी एक-दूसरे के करीब आए और हमें प्यार हो गया।

हम दोनों ने दो-तीन साल डेट भी किया। फिर शम्मी कपूर ने अपने प्यार का इजहार किया और मुझसे शादी करने के लिए कहा। मैं उनसे बेहद प्यार करती थी, लेकिन उन्होंने मुझसे कहा कि मैं शादी के बाद काम नहीं कर सकती, क्योंकि कपूर खानदान में शादी करने वाली महिलाएं काम नहीं करती हैं।

बता दें, उस वक्त मुमताज केवल 17 साल की थीं और शम्मी कपूर उनसे दोगुनी उम्र के थे।

मुमताज ने शम्मी कपूर का शादी का प्रस्ताव ठुकराया था
अपने फैसले के बारे में बताते हुए मुमताज ने कहा- मैंने शम्मी कपूर से कहा कि मैं उनसे शादी नहीं कर सकती, क्योंकि मैं काम करना चाहती हूं। मैं अपने सपने पूरे करना चाहती हूं। मैं गृहिणी बनकर अपने बच्चों और घर की देखरेख नहीं करना चाहती थी।

ये बात शम्मी कपूर को अच्छी नहीं लगी। उन्हें गुस्सा आया। उन्होंने मुझसे कहा- अगर तुम मुझसे सच्चा प्यार करती होती, तो तुम मेरा प्रस्ताव स्वीकार कर लेती। फिल्मों में काम करना छोड़ देती, लेकिन तुम केवल मुझसे प्यार करने का दिखावा करती हो, क्योंकि तुम मेरे साथ बड़ी फिल्में करना चाहती हो। ये बात सुनकर मुमताज का दिल पूरी तरह से टूट गया था।

शम्मी कपूर को मुमताज का ‘ना’ कहना अच्छा नहीं लगा
शम्मी कपूर के लिए भी मुमताज का इनकार करना किसी बुरे सपने से कम नहीं था। उन्होंने एक पुराने इंटरव्यू के दौरान कहा था- उस समय,मैं एक विधुर था। मुमताज बहुत ही सुंदर और उम्र में मुझसे छोटी लड़की थी। डेटिंग के वक्त हम दोनों ने एक-साथ रहने के सपने देख लिए थे, लेकिन फिर यही सपने बुरे ख्वाब जैसे लगने लगे थे। मैं आज जैसा हूं, वैसा ही खुश हूं।

मुमताज ने साल 1974 में युगांडा के करोड़पति मयूर माधवानी से शादी की और बॉलीवुड को अलविदा कहकर लंदन चली गई थीं।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *