मुझे दुख हुआ… आपका फोटो क्यों हटा? पूर्व सीएम हेमंत सोरेन को छात्रा ने लिखा लेटर, वायरल

शशिकांत ओझा/पलामू. पलामू में इन दिनों एक पत्र सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. इस पत्र में सातवीं कक्षा की एक छात्रा ने कई बातें लिखी हैं. यह पत्र झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के नाम है. इस पत्र में छात्रा ने अपना दुख जताया है. पलामू जिला मुख्यालय मेदिनीनगर के निवासी प्रोग्राम ऑर्गनाइजर पिंटू बाबा की पुत्री मनीषा पांडे ने पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के नाम एक पत्र लिखा.

पत्र में लिखा, ”सीएम स्कूल ऑफ एक्सीलेंस की शुरुआत होने से हजारों गरीब बच्चों को बेहतर शिक्षा प्राप्त करने का अवसर मिला है. इस स्कूल की शुरुआत आपके (हेमंत सोरेन) द्वारा की गई थी. इस स्कूल से मेरे सपनों को भी उड़ान मिली. कल जब मैं घर वापस लौट रही थी तो देखा कि स्कूल से आपका फोटो हटाकर मुख्यमंत्री चंपई सोरेन का फोटो लगाया जा रहा था. यह देख मुझे बहुत दुख हुआ. आपने कितने गरीब बच्चों के लिए यह स्कूल शुरू किया है. मुझे नहीं पता आखिर आपका फोटो क्यों हटाया गया. मैं फिर से यहां आपका ही फोटो देखना चाहती हूं”.

IAS बनना सपना
मनीषा ने बताया कि वह सीएम स्कूल ऑफ एक्सीलेंस में शामिल जिला स्कूल की सातवीं कक्षा की छात्रा है. इससे पहले वह मेदिनीनगर में संचालित निजी विद्यालय में पढ़ती थी. उसका सपना एक आईएएस ऑफिसर बनने का है. इस स्कूल की शुरुआत के बाद वह बेहद खुश है. यहां उसे बेहतर शिक्षा के साथ बेहतर शिक्षक और सुविधा मिल रही है. इसके लिए वह पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को धन्यवाद देती है.

पलामू में ऐसे तीन स्कूल
बता दें कि पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के कार्यकाल में झारखंड में सरकारी स्कूल में सीबीएसई पैटर्न पर बेहतर शिक्षा प्रदान करने हेतु सरकार द्वारा सीएम स्कूल ऑफ एक्सीलेंस की शुरुआत की गई थी. इसमें झारखंड में 80 सरकारी स्कूल का चयन किया गया, जिसमें पलामू के तीन स्कूल शामिल हैं. यहां हजारों बच्चे मुफ्त में सीबीएसई पैटर्न पर पढ़ाई कर रहे हैं. यहां बच्चों को पढ़ाई के साथ एक्स्ट्रा करिकुलम एक्टिविटी और ऑनलाइन शिक्षा प्रदान की जा रही है.

Tags: Hemant soren, Jharkhand news, Local18, Palamu news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *