मुजफ्फरपुर में ठंड लगने से स्कूली बच्चे की मौत, केके पाठक ने दिया था बड़ा आदेश

रिपोर्ट- प्रियांक सौरभ 

मुजफ्फरपुर. इस वक्त बिहार के मुजफ्फरपुर जिले से बड़ी खबर सामने आ रही है. दरअसल मुजफ्फरपुर में ठंड लगने से स्कूली बच्चे की मौत हो गयी है. मिली जानकारी के अनुसार 6ठी कक्षा के छात्र मो कुर्बान की ठंड लगने से मौत हुई है. बताया जा रहा है कि वाजितपुर मझौली गांव के रहने वाले मो इस्लाम के बेटे मो कुर्बान की ठंड लगने के कारण जान चली गई है.

मिली जानकारी के अनुसार छात्र उत्क्रमित मध्य विद्यालय राघोमझौली, बोचहाँ में पढ़ता था. स्कूल में क्लास के दौरान ठंड लगने के कारण बच्चे की तबीयत खराब हो गयी थी. इसके बाद शिक्षक ने ऊनी कपड़े पहनने के लिए छात्र को घर भेजा भेजा था. वहीं घर जाने पर छात्र की तबीयत बिगड़ गयी. जानकारी के अनुसार बोचहाँ पीएचसी (PHC) में छात्र की मौत हो गई. वहीं ठंड से छात्र की मौत पर पूरे जिले में हड़कंप मच गया है. बता दें, बिहार में शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक ने पत्र जारी कर प्रदेश के सभी स्कूलों को खोलने का आदेश दिया था. जिन जिलों में डीएम ने स्कूल बंद कराया था वहां के जिलाधिकारी से केके पाठक ने स्पष्टीकरण मांगा था.

दरअसल उत्तर बिहार में कड़ाके की ठंड पड़ रही है, शीतलहर को लेकर जहां एक तरफ सूबे के कई स्कूलों को बंद कर दिया गया था, लेकिन शिक्षा विभाग के ACS के के पाठक ने इन आदेशों को रद्द करते हुए स्कूलों को खोलने का आदेश दे दिया. वहीं ठंड की वजह से एक बच्ची स्कूल में ही बेहोश हो गई, जिससे स्कूल में अफरा तफरी का माहौल हो गया.

मामला जिले के गायघाट इलाके के उत्क्रमित मध्य विद्यालय दहिला में प्रार्थना के दौरान एक 9 वीं क्लास की छात्रा शकीना खातून बेहोश हो गई, कड़ाके की ठंड की चपेट में आने से छात्रा बेहोश हो गई, जिसके बाद स्कूल में हड़कंप मच गया. आनन फ़ानन में डॉक्टर को बुलाया गया, दवाई दी गई, और आग जलाकर सेंका गया, वहीं स्कूली बच्चे उसका गर्म तेल से मालिश करने लगे.

Tags: Bihar News, Muzaffarpur news, Winter at peak

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *