मुजफ्फरनगर में अधिवक्ताओं ने जुलूस निकालकर किया प्रदर्शन: बोले- हड़ताल को 5 दिन हो गए, लाठी चार्ज करने वाले पुलिसकर्मियों पर नहीं हुई कार्रवाई

मुजफ्फरनगर3 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
मुजफ्फरनगर में अधिवक्ताओं का प्रदर्शन। - Dainik Bhaskar

मुजफ्फरनगर में अधिवक्ताओं का प्रदर्शन।

मुजफ्फरनगर में ज़िला और सिविल बार एसोसिएशन से जुड़े अधिवक्ताओं ने कचहरी में जुलूस निकालकर उग्र प्रदर्शन किया। पुलिस विरोधी नारे लगाते हुए अधिवक्ताओं ने कहा की उनकी हड़ताल को 5 दिन हो गए हैं। हापुड़ में वकीलों पर लाठी चार्ज करने वाले पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों पर अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई।

मुजफ्फरनगर में 29 अगस्त को हापुड़ में लाठी चार्ज की घटना के विरोध में सोमवार को जिला और सिविल बार एसोसिएशन से जुड़े अधिवक्ताओं ने नाराजगी जाहिर की। ज़िला बार एसोसिएशन अध्यक्ष अनिल जिंदल ने कहा कि पुलिस ने 29 अगस्त को हापुड़ में अधिवक्ताओं पर लाठी चार्ज किया था। जिस तरह से हापुड़ में पुलिस ने महिला अधिवक्ताओं पर लाठीचार्ज किया वह स्वीकार नहीं।अधिवक्ता संघ पीड़ित लोगों को न्याय दिलाता है और कानून की बेहतर जानकारी रखता है। इसके बावजूद पुलिस ने जो अमानवीय व्यवहार अधिवक्ताओं के साथ किया है, वह निंदनीय है।

सड़कों पर उतरने की दी चेतावनी
डीएम कार्यालय पर पहुंचे अधिवक्ताओं ने संगठन की एकता के लिए नारेबाजी की। पुलिस विरोधी नारे लगाते हुए अधिवक्ताओं ने डीएम अरविंद मल्लप्पा बंगारी को ज्ञापन सौंप कर मांग उठाई की लाठीचार्ज करने वाले पुलिसकर्मियों पर कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाए। पुलिस कार्रवाई के विरोध में प्रदर्शन कर रहे अधिवक्ताओं ने कलेक्ट्रेट में जमकर नारेबाजी की औऱ कहा कि अधिवक्ताओं पर लाठीचार्ज करने वाले पुलिसकर्मियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाए। सिविल बार एसोसिएशन के जिला महासचिव बिजेंदर मलिक ने कहा कि अधिवक्ता गण 5 दिन से हड़ताल पर हैं। राज्य सरकार ने उनकी मांगों पर अभी तक कोई ध्यान नहीं दिया है। उन्होंने चेतावनी दी कि यदि यही हाल रहा तो अधिवक्ता समाज सड़कों पर उतरकर उग्र प्रदर्शन करेगा।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *