मुकेश कुमार-सूरज सिंधू के आगे बिहार ने टेके घुटने, बंगाल से मिली शर्मनाक हार

सच्चिदानंद, पटना. रणजी 2024 के आखिरी मैच में बिहार को बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ा. एलिट ग्रुप बी में सातवां मैच खेल रही बिहार को बंगाल ने एक पारी और 204 रनों से हरा दिया. इस टूर्नामेंट में बिहार की सबसे बुरी हार है. इस हार से बिहार को 23 साल पहले वाला जख्म मिलने की संभावना बढ़ गई है. प्वाइंट टेबल में पीछे होने की वजह से बिहार की टीम वापस प्लेट ग्रुप में जा सकती है. फिलहाल गोवा और गुजरात के मैच पर बिहार की किस्मत टिकी हुई है. इधर, गुजरात के खिलाफ गोवा दूसरी पारी में लीड कर रही है. अगर गोवा को एक प्वाइंट भी मिला तो मणिपुर के साथ बिहार भी एलिट ग्रुप से वापस प्लेट ग्रुप में पहुंच जाएगी.

मुकेश और सूरज सिंधू के सामने ढेर हुई बिहार
बंगाल के कप्तान मनोज तिवारी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. उनके इस निर्णय को मुकेश कुमार और सूरज संधू ने सही साबित कर दिया. पिछले मुकाबले में शतक ठोकने वाले बिहार के 22 वर्षीय ओपनर पियूष कुमार सिंह सिर्फ 1 रन बनाकर सूरज सिंधू की गेंद पर आउट हो गए. बिहार टीम के दूसरे ओपनर मंगल भी महज 8 रन बनाकर मो.कैफ की गेंद पर आउट हो गए. इसके तुरंत बाद चौथे नंबर पर उतरे विकेटकीपर-बल्लेबाज बिपिन सौरव 1 रन बनाकर मुकेश कुमार की गेंद पर बोल्ड हो गए.

बिहार टीम के टॉप स्कोरर ऋषभ राज रहे जिन्होंने 26 रनों की पारी खेली. इनका विकेट भी मुकेश कुमार ने लिया. ऋषभ के अलावा रघुवेंद्र प्रताप सिंह ने 23 रनों की पारी खेली. बंगाल की ओर से मुकेश कुमार और सूरज सिंधू ने चार-चार जबकि मोहम्मद कैफ ने एक विकेट झटका. वहीं गेंदबाज रवि शंकर रन आउट हो गए. 46.4 ओवर में 95 रन पर बिहार की टीम ऑल आउट हो गई.

अभिमन्यु ईश्वरन का नाबाद दोहरा शतक
इसके बाद बंगाल के टीम बैटिंग करने उतरी और अभिमन्यु ईश्वरन ने नाबाद दोहरा शतक जड़ दिया. इसके बाद विकेटकीपर अभिषेक पोरेल ने अर्धशतकीय पारी खेली. पहली इनिंग में बंगाल की टीम ने 104.1 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 411 रन बनाकर पारी घोषित कर दी. बिहार की तरफ से आशुतोष अमन को 2 विकेट जबकि वीर प्रताप सिंह और रवि शंकर को एक-एक विकेट मिला.

दूसरी पारी में भी सब फेल
316 रनों के लीड का पीछा करने उतरी बिहार की टीम दूसरी पारी में भी कुछ खास नहीं कर पाई. 35.1 ओवर में 112 रन पर ऑल आउट हो गई. दूसरी पारी में बिहार के दोनों सलामी बल्लेबाज पियूष कुमार सिंह (0) और मंगल महरौर (24) को मुकेश कुमार ने पवेलियन भेजा. सकीबुल गनी भी 28 रन बनाकर आउट हो गए. बिपिन सौरव ने 22 रन बनाया. 23 रन बनाकर परमजीत सिंह भी मुकेश कुमार की गेंद पर बोल्ड हो गए.

मुकेश कुमार का लेडी लक बरकरार, बंगाल की तरफ से बिहार पर बरपाया कहर, टीम को दिलाई 204 रनों की भारी जीत

दूसरी पारी में भी मुकेश कुमार और सूरज सिंधू का कहर जारी रहा. मुकेश कुमार ने 6 और सूरज सिंधू ने 4 खिलाड़ियों को पवेलियन का रास्ता दिखाया. दोनों पारी मिलाकर मुकेश कुमार ने 10 और सूरज सिंधू ने 8 विकेट लिए. बंगाल की तरफ से नाबाद 200 रनों की पारी खेलने वाले अभिमन्यु ईश्वरन को मैन ऑफ द मैच चुना गया.

Tags: Bihar News, Cricket news, Local18, Mukesh Kumar, Ranji Trophy

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *