मुकेश कुमार के बाद गोपालगंज का एक और लाल धमाल मचाने को तैयार, इस टीम में चयन

आलोक कुमार, गोपालगंज: बिहार के गोपालगंज का एक और लाल क्रिकेट की दुनिया में छाने के लिए तैयार है. सदर प्रखंड के खवाजेपुर गांव निवासी श्रीनिवास सिंह के पुत्र उत्कर्ष सिंह का चयन बिहार अंडर-23 क्रिकेट टीम में चयन हुआ है. उत्कर्ष के चयन पर परिजनों में खुशी का माहौल है. उत्कर्ष सिंह दो भाई में से छोटे हैं. उत्कर्ष का बचपन से ही क्रिकेट के प्रति लगाव रहा है. बचपन में ही आस-पास के बच्चों को क्रिकेट खेलते हुए उन्हें भी चस्का लगा. उनके मन में क्रिकेटर बनने का जुनून सवार हो गया.  जिले के लोग उत्कर्ष की मेहनत और लगन की तारीफ करते हुए शुभकामनाएं दे रहे हैं.

सुबह से शाम तक करते रहता था प्रैक्टिस
उत्कर्ष के दोस्त आलोक सिंह ने बताया कि क्रिकेट के प्रति बचपन से ही जुनून था. क्रिकेट से इतना लगाव था कि सुबह से शाम तक केवल प्रैक्टिस करने में ही लगा रहता था. आलोक ने बताया कि उत्कर्ष जूनियर है और अपनी प्रतिभा के चलते ही गोपालगंज के सीनियर टीम के साथ खेला करता था. उत्कर्ष का बचपन गांव में ही बीता है.

घर के पास की जमीन को बनाया प्रैक्टिस ग्राउंड
आलोक ने बताया कि उत्कर्ष ने अपने घर के पास की जमीन को ही अपना प्रैक्टिस ग्राउंड बना लिया है. लगातार वहीं पसीना बहाता है. उत्कर्ष के साथी भी यहीं आकर प्रैक्टिस करते हैं. क्रिकेट के प्रति जुनून को देखते हुए उत्कर्ष के पिता ने शाहबाज इंटरनेशनल स्कूल में एडमिशन करवाया और वहां रहकर काफी अच्छे से ट्रेनिंग ली.

मैट्रिक फेल, उम्र 22 साल, कंपनी का सालाना टर्नओवर 25 लाख, पहली कमाई से मां के लिए खरीदा घर

ट्रेनिंग लेने के बाद जब गांव लौटे तो उसके खेल में काफी निखार आ चुका था. उत्कर्ष अपनी मेहनत के बदौलत ही इस नित नए मुकाम को हासिल करने में कामयाब हो रहा है. आलोक ने बताया कि हम सब की यही इच्छा है कि बेहतर प्रदर्शन कर इंडियन क्रिकेट टीम में शामिल होकर देश के लिए खेले.

Tags: Bihar News, Cricket news, Gopalganj news, Local18

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *