मुंगेर यूनिवर्सिटी ने परीक्षा फॉर्म भरने को लेकर जारी किया कैलेंडर, लेट भरने पर लगेगा भारी जुर्माना

गुलशन कश्यप/जमुई: मुंगेर यूनिवर्सिटी में इन दिनों लगातार अलग-अलग विषयों के लिए फॉर्म भरे जा रहे हैं. साथ ही कुछ कोर्स के लिए नामांकन फॉर्म भरा जा रहा है. सभी नामांकन और परीक्षा फॉर्म को लेकर मुंगेर विश्वविद्यालय की ओर से तारीख निर्गत कर दिया गया है और इस निर्धारित तिथि के अंदर फॉर्म नहीं भरने वाले छात्रों के लिए जुर्माने का भी प्रावधान किया गया है. अगर आप भी मुंगेर विश्वविद्यालय में फॉर्म भर रहे हैं तो एक बार इस लिस्ट को जरूर देख लें.

मुंगेर विश्वविद्यालय के द्वारा सत्र 2021-24 स्नातक पार्ट 3 में नामांकित, नियमित व बैकलॉग विद्यार्थियों के लिए परीक्षा फॉर्म भरने की प्रक्रिया सोमवार 11 मार्च से शुरू है. इसके लिए विश्वविद्यालय के परीक्षा विभाग द्वारा पूर्व में ही सूचना जारी कर दी गई है. परीक्षा नियंत्रण डॉ. अमर कुमार ने बताया कि स्नातक पार्ट 3 के नियमित व बैकलॉग विद्यार्थियों के लिए परीक्षा फॉर्म भरने की तिथि 11 से 18 मार्च तक है. इस अवधि के दौरान विलंब शुल्क नहीं लगेगा.

अगर नहीं भरा फॉर्म तो लगेगा इतना जुर्माना
परीक्षा नियंत्रक ने बताया कि जो भी छात्र 18 मार्च तक परीक्षा फॉर्म नहीं भर सकेंगे, उन्हें जुर्माना लगेगा और वह जुर्माने के साथ ही परीक्षा फॉर्म भर सकेंगे. उन्होंने बताया कि 19 से 20 मार्च के बीच सभी छात्रों को 100 रुपए का अतिरिक्त विलंब शुल्क के साथ परीक्षा फॉर्म भरना होगा. उन्होंने बताया कि स्नातक पार्ट 3 में बिना विलंब शुल्क के परीक्षा फॉर्म भरने वाले विद्यार्थियों को 500 रुपए शुल्क जमा करना पड़ेगा. वहीं तय तिथि से लेट होने पर 100 अतिरिक्त शुल्क के साथ उन्हें 600 रुपए का शुल्क जमा करना पड़ेगा. अगर आप भी स्नातक पार्ट 3 में एडमिशन लेना चाहते हैं तो निश्चित समय के पहले ही अपना फॉर्म जरूर भर लें, अन्यथा आपको जुर्माना देना पड़ सकता है.

Tags: Bihar News, Jamui news, Local18

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *