मिल्लिया एजुकेशनल ट्रस्ट के 21 ठिकानों पर 3 दिनों से आयकर विभाग की छापेमारी जारी, हो सकते हैं बड़े खुलासे

हाइलाइट्स

पूर्णिया, भागलपुर, मुजफ्फरपुर, किशनगंज, पटना और रांची में मिल्लिया एजुकेशनल ट्रस्ट के ठिकानों पर रेड जारी.
मिल्लिया ट्रस्ट के सभी शैक्षणिक संस्थानों के अलावा संस्थापक असद इमाम और उनके परिजनों के आवास पर रेड.
बिहार और झारखंड की आयकर विभाग की टीम पिछले 48 घंटों से लगातार कर रही रेड, हो सकते हैं कई खुलासे.

पूर्णिया. मिल्लिया एजुकेशनल ट्रस्ट के 21 स्थानों पर आयकर विभाग की छापामारी आज तीसरे दिन भी जारी है. बिहार और झारखंड से आई आयकर विभाग की टीम पिछले दो दिनों से लगातार दिन रात बिहार के कई शहरों में छापेमारी कर रही है. जिन शहरों में ये रेड डाली जा रही है इनमें पूर्णिया के साथ ही मुजफ्फरपुर, पटना, भागलपुर, किशनगंज और कटिहार शामिल है.

आयकर विभाग के सूत्रों की मानें तो इस छापेमारी में कुछ कैश और जमीन के काफी दस्तावेज मिले हैं. इसके अलावा इन्वेस्टमेंट के भी कई दस्तावेज मिले हैं. वैल्यूएशन टीम अभी जांच कर रही है और जांच के बाद खुलासा हो पाएगा की कितनी संपत्ति है. पूर्णिया के एमआईटी और मिल्लिया कॉन्वेंट और मिल्लिया B.Ed कॉलेज में आयकर विभाग की छापेमारी चल रही है. आयकर विभाग के अधिकारी कार्यालय में बैठकर दस्तावेजों की जांच कर रहे हैं.

गौरतलब है कि मिलिया ट्रस्ट के संस्थापक डॉक्टर असद इमाम के आवास और उनके कई परिजनों के आवास पर भी छापेमारी की गई है. आज देर शाम तक छापामारी चलने की संभावना जताई जा रही है. पूर्णिया के मिल्लिया इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, मिल्लिया डिग्री कॉलेज, मिल्लिया B.Ed कॉलेज, मिल्लिया इंटरनेशनल गर्ल्स स्कूल, मिल्लिया कन्वेंट पूर्णिया में छापेमारी की गई है. इसके अलावा किशनगंज मिल्लिया इंजीनियरिंग कॉलेज, कस्बा के मिल्लिया हाई स्कूल, मुजफ्फरपुर, भागलपुर और रांची में भी रेड डाली गई.

मिल्लिया ट्रस्ट के नाम है अरबों की संपत्ति
वहीं, मिल्लिया ट्रस्ट की संपत्ति की बात करें तो पिछले 25 वर्षों में मिल्लिया एजुकेशनल ट्रस्ट ने अरबों की संपत्ति अर्जित की है. इसमें एमआईटी में 52 बीघा जमीन भी शामिल है. बताया जाता है कि उसमें 38 बीघा जमीन तो केवल डॉक्टर असद इमाम की पत्नी सवाना परवीन के नाम से है. इसमें सबाना परवीन के पति के जगह पिता का नाम दर्ज है.

मिल्लिया ट्रस्ट के नाम बेहद कीमती जमीन
इसके अलावा गणेशपुर में करीब 100 बीघा जमीन, परोरा डेंटल कॉलेज, मिल्लिया इंटरनेशनल पब्लिक गर्ल्स स्कूल, डिग्री कॉलेज, मिल्लिया कान्वेंट, B.Ed कॉलेज के अलावा कस्बा में मिल्लिया कान्वेंट, फिर किशनगंज, मुजफ्फरपुर, भागलपुर ,पटना और रांची में भी इस ट्रस्ट के कई संस्थान है.

Tags: Bihar latest news, Bihar News, IT Raid, Purnia news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *