म‍िल‍िए फैशन ड‍िजाइनर व्रत‍िका गुप्‍ता से…ज‍िन्‍होंने मुंबई में खरीदा 116 करोड़ का पेंटहाउस

Who is Vratika Gupta: इस साल की अभी तक की सबसे महंगी हाउस‍िंग डील करने के बाद व्रतिका गुप्‍ता इन द‍िनों चर्चा में हैं. उन्‍होंने 116 करोड़ से ज्‍यादा का पेंटहाउस खरीदा है. उन्‍होंने यह पेंटहाउस मुंबई के ‘थ्री सिक्सटी वेस्ट’ टावर में ल‍िया है. यह लग्‍जरी रेज‍िडेंस, माया नगरी के लोअर परेल में है. यहां से समुद्र का शानदार व्‍यू द‍िखाई देता है. रियलएस्टेट डेटा एनालिटिक्स फर्म IndexTap.com के अनुसार यह इस साल 100 करोड़ से ज्‍यादा का आंकड़ा पार करने वाली पहली हाउस‍िंग डील है.

12,138 वर्ग फीट का स्‍पेस

व्रतिका गुप्ता का पेंटहाउस 12,138 वर्ग फीट एर‍िया में है और यहां उन्‍हें आठ पार्किंग स्‍पेस म‍िले हैं. ऑफ‍िश‍ियल र‍िकॉर्ड के अनुसार उनके घर की रज‍िस्‍ट्री 7 जनवरी, 2024 को हुई है. लेक‍िन क्‍या आप इस साल की अब तक की सबसे महंगी प्रॉपर्टी डील करने वाली व्रतिका गुप्ता के बारे में जानते हैं. अगर नहीं तो हम आपको उनके बारे में बताते हैं-

कौन हैं व्रतिका गुप्‍ता
व्रतिका ने पर्ल एकेडमी ऑफ फैशन से पढ़ाई की और नेशनल इंस्‍टीट्यूट ऑफ फैशन टेक्‍नोलॉजी (NIFT) से ग्रेजुएशन क‍िया. इसके बाद उन्‍होंने अंजुमन फैशन लिमिटेड से अपने फैशन कर‍ियर की शुरुआत की. 2009 और 2011 में उन्‍होंने अंजू मोदी के लिए बतौर डिजाइनर काम क‍िया. इसके बाद वह 2016 तक टू व्‍हाइट बर्डस में ड‍िजाइन डायरेक्‍टर रहीं. साल 2017 में उन्‍होंने बतौर एंटरप्र‍िन्‍योर व्रत‍िका एंड नकुल (Vratika & Nakul) नाम से कंपनी शुरू की. व्रत‍िका की शादी नकुल अग्रवाल से हुई है. साल 2022 में उन्होंने लग्जरी होम डेकोर ब्रांड मेसन सिया की शुरुआत की.

व्रत‍िका गुप्‍ता की तरफ से प्रॉपर्टी डील पर क‍िसी तरह का कमेंट नहीं आया है. उन्‍होंने इस अपार्टमेंट के ल‍िए कुल 5.82 करोड़ रुपये की स्टांप ड्यूटी पे की है. साल 2023 में ‘थ्री सिक्सटी वेस्ट’ (Three Sixty West) नाम से जाना जाने वाला ट्व‍िन-टावर कॉम्प्लेक्स उस समय सुर्खियों में आया जब उनकी तरफ से देश की सबसे बड़ी रियलएस्टेट डील की गई. 3 फरवरी 2023 को डी-मार्ट के फाउंडर राधाकृष्ण दमानी के फैम‍िली मेंबर्स और दोस्तों ने मुंबई में 28 यून‍िट के लिए 1,238 करोड़ रुपये का पेमेंट क‍िया.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *