मिलिए कृष्ण और बलराम से…प्रभु श्रीराम को लगाएंगे 9 क्विंटल लड्डू का भोग

सत्यम कुमार/भागलपुर : भगवान राम के मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर मात्र एक दिन बचा है. इसको लेकर तरह-तरह की तैयारियां की जा रही है. कहीं उनके प्राण प्रतिष्ठा के दौरान दिवाली मनाने तो कहीं मिठाई बांटने की तैयारी की जा रही है. इसी क्रम में भागलपुर में भी तैयारियां जोरों पर है. भक्त अपनी भक्ति अलग-अलग तरीके से दिखा रहें हैं.

आपको बता दें कि भागलपुर में एक मिठाई के दुकानदार को भगवान राम से इतना प्यार है कि वो यहां भगवान राम के भक्तों के बीच लड्डू बंटवाने की तैयारी कर रहे हैं. दरअसल यहां 31 हजार लडडू यानी 9 क्विंटल लडडू तैयार किए जा रहे हैं जिसे शहर के कई मंदिरों में भेजा जा जाएगा.

यह भी पढ़ें : बिहार के प्रसिद्ध विष्णुपद मंदिर को लेकर हाईकोर्ट का बड़ा फैसला, अब प्रबंधन और देखभाल का जिम्मा इनका

मंदिर में लगेगा 9 क्विंटल लड्डू का भोग
राम भक्त कृष्ण और बलराम ने बताया कि 22 को लेकर विशेष तैयारी है. शहर के विभिन्न मंदिर में9 क्विंटल लडडू का भोग लगाकर हजारों लोगों के बीच वितरण किया जाएगा. वहीं भक्तों के बीच 1 लाख हनुमान चालीसा पुस्तक वितरण भी किया जाएगा. दुकान में मिठाइयां तैयार की जा रही है. इसको लेकर 8 से 10 कारीगर तीन दिनों से लड्डू तैयार करने में जुटे हैं. बस 22 का इंतजार है.

यहां भी भगवान राम का गहरा सम्बन्ध
जब दुकान के संचालक कृष्ण और बलराम से बात की गई तो उन्होंने कहा कि उनके प्रति आस्था ही अलग है. वो खुद भी भजन गाकर लड्डू तैयार करवा रहे हैं. दुकान के बाहर प्रभु राम सीता लक्ष्मण व हनुमान की प्रतिमा स्थापित की गई है. लोगों में इसको लेकर अलग ही उत्साह देखने को मिल रही है. शहर के कई प्रतिष्ठित मंदिरों में ये मिठाई भेजी जाएगी. उन्होंने कहा कि यहां भी भगवान राम का गहरा सम्बन्ध रहा है.

दरअसल, गुरुवशिष्ट यहां पर ही तप किया करते थे. उन्होंने यहां पर दो मंदिर को स्थापित किया है. एक कहलगांव में बटेश्वर स्थान तो दूसरा शहर का हृदय स्थलीय बाबा बूढ़ानाथ मंदिर का स्थापना किया था. जिसका काफी महत्व है. इसलिए यहां भी दिवाली मनाई जाएगी व मिठाई बांटी जाएगी.

Tags: Bhagalpur news, Local18, Ram Mandir, UP news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *