मिर्जापुर वाले ध्यान दें! इस दिन नहीं होगी शराब की बिक्री, भांग की दुकानें भी रहेंगी बंद

मंगला तिवारी/मिर्जापुर : अयोध्या में प्रभु राम के प्राण प्रतिष्ठा का यज्ञ अनुष्ठान चल रहा है. प्रभु श्रीराम को विरजमान करने के लिए लगातार विधि-विधान से पूजा की जा रही है. रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा समारोह का आज 5 वां दिन है, जिसे लेकर विंध्य नगरी यानी मिर्जापुर में भी उत्साह और उमंग बरकरार है. मिर्जापुर की डीएम प्रियंका निरंजन ने रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर बड़ी घोषणा की है, जिसके अनुसार जनपद में 22 जनवरी को ड्राई डे रहेगा यानि 22 जनवरी को जिले में कहीं भी शराब और मांस की बिक्री नहीं होगी.

22 जनवरी को अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम को ऐतिहासिक बनाने के लिए जिला प्रशासन पूरी तरह से तैयारी में जुटा है. इस दिन मांस, मछली की दुकानें भी बंद रहेंगी. डीएम प्रियंका निरंजन ने इस संबंध में आदेश जारी करते हुए इसका पालन कराने को कहा है. आदेश के मुताबिक 22 जनवरी को पूरे दिन शराब, बीयर, ताड़ी और भांग की बिक्री पर प्रतिबंध रहेगा.

यूपी में कहीं नहीं मिलेगी शराब
बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 9 जनवरी को ही प्राण-प्रतिष्ठा समारोह के मद्देनजर प्रदेश की समस्त शराब की दुकानों को बंद करने का आह्वान किया था. उन्होंने 22 जनवरी को अयोध्या में होने वाले रामलला के प्राण-प्रतिष्ठा को “राष्ट्रीय त्योहार” बताया था.

प्राण प्रतिष्ठा को लेकर पूरे देश में उत्साह का माहौल
गौरतलब है कि राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा को लेकर पूरे भारत देश में लोगों में गजब का उत्साह है. अयोध्या से लेकर पूरे देश में लोग जश्न में डूबे हैं. अयोध्या को दुल्हन की सजाया संवारा जा रहा है. रेलवे से लेकर एयरलाइंस कंपनियां स्पेशल ट्रेन और फ्लाइट्स का संचालन कर रही हैं. ऐसे में मिर्जापुर जनपद में भी इस दिन को यादगार बनाने के लिए विभिन्न धार्मिक संगठनों द्वारा कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं. इसके अलावा जिला प्रशासन द्वारा लगातार मंदिरों समेत अन्य धार्मिक स्थलों पर विशेष साफ सफाई कराया जा रहा है.

Tags: Ayodhya ram mandir, Local18, Mirzapur news, Uttar Pradesh News Hindi

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *