मिर्जापुर रोजगार मेला में 150 से ज्यादा युवाओं को हाथों हाथ मिला ऑफर लेटर

मंगला तिवारी/मिर्जापुर: शिक्षित युवक-युवतियों को रोजगार के लिए भटकना न पड़े, आसानी से नौकरी मिल जाए. इसके लिए प्रदेश की योगी सरकार लगातार रोजगार मेले का आयोजन करती है. इसी क्रम में मिर्जापुर में रामखेलावन सिंह पी जी कालेज कलवारी मड़िहान के प्रागंण में वृहद रोजगार मेले का आयोजन किया गया. इस रोजगार मेले में 150 से ज्यादा अभ्यर्थियों का विभिन्न निजी कंपनियों में चयन हुआ है. रोजगार मेला को लेकर युवाओं में काफी उत्साह देखने को मिला. बड़ी संख्या में युवा इसमें शामिल होने पहुंचे थे.

बता दें, दीन दयाल उपाध्याय ग्रामीण कौशल योजना अंतर्गत उत्तर प्रदेश कौशल विकास मिशन, राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान व जिला सेवायोजन कार्यालय के संयुक्त तत्वावधान में रामखेलावन सिंह पी जी कालेज, कलवारी मड़िहान के प्रागंण में विकास खंड स्तरीय रोजगार मेला का आयोजन किया गया. रोजगार मेले में हाईस्कूल, इंटर, ग्रेजुएशन, डिप्लोमा, कौशल विकास मिशन के प्रशिक्षण प्राप्त और आईटीआई कर चुके युवा पहुंचे. इस मेले में कुल 412 अभ्यर्थियों ने प्रतिभाग किया, जिसमें से कुल 158 युवाओं को शॉर्टलिस्ट कर नियुक्ति पत्र दिया गया. विकास खंड स्तरीय रोजगार मेला में कुल गैरसरकारी 10 अधिष्ठानों ने प्रतिभाग किया.

24 कंपनियों ने लिया था हिस्सा: प्रधानाचार्य उमाशंकर सिंह
राजकीय आईटीआई कॉलेज के प्रभारी प्रधानाचार्य उमाशंकर सिंह ने बताया कि विकास खंड स्तरीय रोजगार मेला का आयोजन पटेहरा ब्लाक में स्थित रामखेलावन सिंह पी जी कालेज कलवारी मड़िहान के प्रागंण में किया गया. जिसमें एसआईएस सिक्योरिटी, सोलेरा इंडस्ट्रीज, संकर इंटरप्राइजेज, अमास स्किल पीवीटी लिमिटेड, नेटाप्स, रोगमैन, पीपल ट्री आनलाइन जैसी कंपनियों में छात्र-छात्राओं का चयन हुआ है. उन्होंने बताया कि रोजगार मेले जैसे मंच के माध्यम से बेरोजगार युवाओं को नौकरी पाने का सुनहरा अवसर रहता है. भविष्य में इस तरह के और भी आयोजन किए जाएंगे. कंपनी के द्वारा चयनित उम्मीदवारों को वेतन के रूप में न्यूनतम 12,000 रुपये से लेकर अधिकतम 25,000 रुपये प्रतिमाह देने का वादा किया गया है.

Tags: Job and career, Local18, Mirzapur news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *