मिर्जापुर में सीओ सिटी परमानंद कुशवाहा संस्पेंड: अंजय सिंह को प्रभार, बैंक लूट की घटना में खाक छान रही पुलिस, नाकामी छिपाने की कोशिश

मिर्जापुर36 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
अस्थायी रूप से पुलिस उपाधीक्षक अंजय कुमार सिंह को नियुक्त किया है। - Dainik Bhaskar

अस्थायी रूप से पुलिस उपाधीक्षक अंजय कुमार सिंह को नियुक्त किया है।

मिर्जापुर में कैशवैन लूट कांड के बाद 10वें दिन सीओ सिटी परमानंद कुशवाहा को निलंबित कर दिया गया है। एसपी अभिनन्दन ने क्षेत्राधिकारी नगर के पद पर अस्थायी रूप से पुलिस उपाधीक्षक अंजय कुमार सिंह को नियुक्त किया है। वह इसके साथ ही क्षेत्राधिकारी यातायात और क्षेत्राधिकारी डॉयल 112 परियोजना का भी दायित्व निर्वहन करते रहेंगे।

लूट और हत्या के मामले में करीब 39.40 लाख लेकर निकले बदमाशों की तलाश सरगर्मी से की जा रही है। आरोपियों की तस्वीर और 1 लाख इनाम घोषित होने के बावजूद कानून के शिकन्जे से दूर हैं।सितंबर माह की 12 तारीख को दोपहर 12.45 पर हत्याकर लूट को अंजाम दिया गया। अपराधियों को पकड़ने के लिए 10 दिन में जिले के साथ ही पड़ोसी जिलों के साथ ही मध्य प्रदेश, बिहार, झारखंड के साथ ही छत्तीसगढ़ तक के हजारों सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा चुके हैं।

लखनऊ तक की टीमें सक्रिय
जिले की 30 टीम के अलावा वाराणसी, लखनऊ तक की टीमें सक्रिय हैं। वारदात के बाद पुलिस की भाग दौड़ देख लोगों का कहना है कि तत्कालीन एसपी संतोष मिश्र के तेजतर्रार छवि के कारण चप्पल चोर भी कांपते थे। सामूहिक दुष्कर्म के मामले में भाजपा पिछड़ा प्रकोष्ठ के लालगंज मंडल प्रभारी को पकड़कर जेल में डालने के बाद नेताओं के आंख की किरकिरी बन गए। लिहाजा जिले से हटाकर लखनऊ मुख्यालय से अटैच करते हुए वेटिंग में डाल दिया गया।

सीओ सिटी परमानंद कुशवाहा पर निलंबन की कार्रवाई हुई है।

सीओ सिटी परमानंद कुशवाहा पर निलंबन की कार्रवाई हुई है।

जिलाधिकारी दिव्या मित्तल वेटिंग में
इसी प्रकार अपनी लोकप्रिय छवि के कारण जिलाधिकारी दिव्या मित्तल को भी वेटिंग में डाल दिया गया। जिले की आबोहवा को समझकर विकास की गति और सुरक्षा की मंशा को ध्वस्त कर दिया गया लिहाजा अब सीओ सिटी पर निलम्बन की गाज गिरी है। कटरा कोतवाली इलाके के बदली कटरा स्थित एक्सिस बैंक के सामने गत मंगलवार को हुए अमंगलकारी वारदात में अभी कितने लोगों पर कार्रवाई की जाएगी यह अभी समय के गर्भ में समाहित है। अपराधियों की आंख-मिचौली पुलिस महकमा के लिए चुनौती बनी हैं।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *