मिट्टी के चूल्हे पर खास मसालों से बनता है सौंधी खुश्बू वाला मटन!

गौरव सिंह/भोजपुर : अगर आप बिहार के आरा में है और नॉनवेज के शौकीन हैं, तो आज हम आपको एक ऐसे स्वादिष्ट मीट-भात (मटन-चावल) बनाने वाले होटल के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां का अगर आपने एक बार स्वाद चख लिया, तो गारंटी है कि आप दोबारा इस होटल पर आएंगे. यहां मटन चावल चूल्हे पर बनाया जाता है. आरा सरदार पटेल बस स्टैंड कैम्पस में मौजूद है बब्लू होटल. यहां मटन-चावल के अलावे कलेजी फ्राई, चूसता फ्राई और चिकेन मछली भी वाजिब कीमत पर बेहतर स्वाद के साथ उपलब्ध रहता है.

30 साल से एक स्वाद है बरकरार

बब्लू होटल मालिक बब्लू और पप्पू दो भाई हैं. दोनों भाई खुद खुद चिकन-मटन बनाते हैं. लोकल 18 से बात करते हुए पप्पू बताते हैं कि मीट-भात, चिकन-भात चूल्हे पर हल्की आंच में काफी देर तक पकाया जाता है. इसकी खास बात है कि जो मसाला प्रयोग किया जाता है, वो हम खड़ा मसाला खरीदते है और खुद से पिसवाते हैं. बाजार में मिलने वाले पाउडर का इस्तेमाल नहीं करते हैं.

इसका नतीजा है कि पिताजी के जमाने से आज तक लगातार 30 साल से एक स्वाद बरकरार है. पिताजी के जमाने में पाउडर मसाला बाजार में नहीं मिलता था, उस समय खड़ा मसाला खरीद कर प्रयोग किया जाता था. वहीं परम्परा हम दोनों भाई आज भी निभाते आये हैं. जिसका नतीजा है कि एक बार जो आ जाता हैं, वो दुबारा कभी ना कभी जरूर आते हैं.

कम दाम में मिलता है अच्छा स्वाद

पप्पू ने बताया कि उनके पास हर रोज कई 15 से 20 किलो मटन और चिकन की खपत है. वह रोजाना फ्रेश चिकन-मटन अपने ग्राहकों को परोसते हैं. उन्होंने मीट-चावल और चिकन-भात के दाम भी सामान्य रखे हैं. चिकन-चावल की एक प्लेट की कीमत चिकेन-160-4 पीस रुपया है. मीट-भात की प्लेट का दाम उन्होंने 240- 4 पीस रुपये रखा हैं. इसके अलावा कलेजी फ्राई-160 और मछली प्रति प्लेट 120 में 4 पीस है. अगर आप भी खूबसूरत वादियों में जायकेदार मीट-चावल का स्वाद लेना चाहते हैं तो आरा-पटना मुख्य मार्ग पर मौजूद सरदार पटेल बस स्टैंड कैंपस में मौजूद बब्लू होटल बेझिझक आ सकते हैं.

Tags: Bhojpur news, Bihar News, Food 18, Local18

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *