मालदीव विवाद पर कांग्रेस अध्यक्ष का बयान, प्रधानमंत्री हर चीज को निजी तौर पर ले रहे हैं

Congress President

Creative Common

खरगे ने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर हमें अपने पड़ोसियों के साथ अच्छे संबंध रखने चाहिए। हमें समय के अनुसार कार्य करना चाहिए। हम अपने पड़ोसियों को नहीं बदल सकते।

भारत-मालदीव विवाद के बीच कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने मंगलवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हर चीज को व्यक्तिगत रूप से लेते हैं। कर्नाटक के कलबुर्गी में पत्रकारों से बात करते हुए खरगे ने कहा कि नरेंद्र मोदी के सत्ता में आने के बाद हर चीज को निजी तौर पर ले रहे हैं। खरगे ने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर हमें अपने पड़ोसियों के साथ अच्छे संबंध रखने चाहिए। हमें समय के अनुसार कार्य करना चाहिए। हम अपने पड़ोसियों को नहीं बदल सकते।

मालदीव के उप मंत्री, अन्य कैबिनेट सदस्यों और सरकारी अधिकारियों द्वारा प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की लक्षद्वीप यात्रा के बारे में अपमानजनक और अरुचिकर संदर्भ देने के बाद एक बड़ा विवाद शुरू हो गया। पीएम मोदी ने 2 जनवरी को केंद्र शासित प्रदेश लक्षद्वीप का दौरा किया और कई तस्वीरें साझा कीं, जिसमें स्नॉर्कलिंग में हाथ आजमाने का एक ‘रोमांचक अनुभव’ भी शामिल था।

एक्स पर पोस्ट में पीएम मोदी ने सफेद समुद्र तटों, प्राचीन नीले आसमान और समुद्र की तस्वीरें साझा कीं और उन्हें एक संदेश के साथ टैग किया, जिसमें लिखा था, न लोगों के लिए जो उनमें साहसिकता को अपनाना चाहते हैं, लक्षद्वीप जरूर शामिल होना चाहिए। भारत में मालदीव के दूत को विदेश मंत्रालय में बुलाया गया और तीन निलंबित मंत्रियों द्वारा पीएम मोदी के खिलाफ अपमानजनक सोशल मीडिया पोस्ट पर अपनी कड़ी चिंताओं से अवगत कराया। 

अन्य न्यूज़



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *