मार्केट में अब केले से बना केक… 4 घंटे में होता है तैयार, 24 घंटे नहीं होगा खराब, स्वाद भी लाजवाब

मोहन ढाकले/बुरहानपुर. मध्य प्रदेश का खान-पान भी खूब फेमस है. एमपी के जिले बुरहानपुर को पकवानों का शहर कहा जाता है. केले की नगरी में अनेक स्टार्टअप शुरू हो गए हैं. केले से बनी मिठाई के बाद अब केले से बना केक काफी चर्चा में है. यहां पर 50 वर्ष पुरानी दुकान पर अब बनाना पेस्ट्री केक बन रहा है. लोग ऑर्डर देकर इसे बनवा रहे हैं. इसका स्वाद भी जबरदस्त है.

कुंदन स्वीट संचालक शम्मी देवड़ा ने Local 18 को बताया कि कमल टॉकीज क्षेत्र में उनकी 50 वर्षों से दुकान है. उनके यहां बनाना केक बनाया जा रहा है. इसमें किसी प्रकार का कोई केमिकल नहीं है. ₹600 प्रति किलो में केक तैयार होता है. लोग ब्रेड और मिल्क से बने केक के साथ बनाना केक भी पसंद कर रहे हैं. यह केक 4 घंटे में बनकर तैयार होता है. इसे आप 24 घंटे तक रख सकते हैं.

जिले में आसानी से मिलता है केला
बुरहानपुर में केला आसानी से मिल जाता है. ‘एक जिला एक उत्पाद’ में भी केले को शामिल किया गया है, इसलिए अब यहां पर केले से अनेकों प्रोडक्ट बनाए जा रहे हैं, जिसको लोग भी पसंद कर रहे हैं. केले के प्रोडक्ट में किसी प्रकार का केमिकल नहीं होने के कारण यह स्वास्थ्य के लिए भी लाभकारी है. इसलिए लोग इन प्रोडक्ट्स को ऑर्डर देकर बनवा रहे हैं.

ऐसे बनता है बनाना केक
बनाना केक नॉर्मल केक से अलग बनता है. इस केक को कच्चे और पके केले से तैयार किया जाता है. इसके बाद जो नॉर्मल क्रीम होती है, उसमें ओरिजनल बनाना को मिक्स कर उसका क्रीम इस्तेमाल करते हैं, जिससे केक बनकर तैयार होता है.

Tags: Food 18, Local18, Mp news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *