‘मामा’ के गढ़ में होगी INDIA गठबंधन की पहली रैली, शीट शेयरिंग को लेकर बड़ा ऐलान संभव

INDIA Opposition Alliance First Rally To held in Bhopal: 2024 के चुनाव में बीजेपी के खिलाफ बनाए गए विपक्षी दलों के INDIA गठबंधन की चौथी बैठक मध्य प्रदेश में हो सकती है। इस दौरान गठबंधन अपनी पहली रैली भी करेगा। समय और जगह को लेकर जल्द फैसला हो सकता है। रैली से पहले बैठक होगी, जिसमें शीट शेयरिंग के मुद्दे पर भी चर्चा संभव है। समाचार एजेंसी पीटीआई ने सोमवार को यह जानकारी सूत्रों के हवाले से दी है। मध्य प्रदेश में इसी साल चुनाव होने हैं।

28 विपक्षी दलों की तीसरी बैठक 31 अगस्त और एक सितंबर को मुंबई में हुई थी। रिपोर्ट के अनुसार बैठक के दौरान भोपाल में अगली बैठक आयोजित करने के विकल्प पर विचार-विमर्श किया गया और प्रस्ताव के संबंध में उपस्थित नेताओं के बीच व्यापक सहमति थी। हालांकि कथित तौर पर सभा की कोई तारीख तय नहीं की गई है, लेकिन इसके अगले महीने होने की संभावना है।

सुप्रिया सुले ने दिया था ये संकेत

रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि एक अन्य शहर जिसे उक्त बैठक के लिए स्थल माना गया वह दिल्ली है। एनसीपी (शरद पवार गुट) सांसद सुप्रिया सुले ने संकेत दिया था कि INDIA की अगली महत्वपूर्ण बैठक राष्ट्रीय राजधानी में होगी।

तीसरी बैठक में क्या-क्या हुआ?

मुंबई की बैठक में दो अहम फैसले हुए थे। शीट शेयरिंग के मुद्दे को जल्द हल करने पर मंथन हुआ, साथ ही चार प्रमुख समितियों का गठन किया गया। जिसमें एक 14 सदस्यीय समन्वय समिति और चुनाव रणनीति समिति है। जिसमें केसी वेणुगोपाल, शरद पवार, टीआर बालू , हेमंत सोरेन, संजय राउत, तेजस्वी यादव, अभिषेक बनर्जी, राघव चड्ढा, जावेद अली खान , ललन सिंह, डी राजा, उमर अब्दुल्ला, महबूबा मुफ्ती शामिल हैं।

यह भी पढ़ें: INDIA गठबंधन में आई दरार! ममता बनर्जी ने स्टालिन के विरोध में कही दिल को छू लेने वाली बात



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *