मान गए कमलनाथ! राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा में रहेंगे साथ

भोपाल. मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ के बीजेपी में जाने की अटकलों पर विराम लगने के बाद अब कमलनाथ प्रदेश में भारत जोड़ो न्याय यात्रा में शामिल रहेंगे. भोपाल में राहुल गांधी की यात्रा की तैयारियों के लिए हुई बैठक में कमलनाथ ऑनलाइन शामिल हुए. कमलनाथ ने बैठक में कहा कि वो पूरे समय राहुल गांधी की यात्रा में रहेंगे. यात्रा में कमलनाथ ने ख़ास तौर पर हर काम के लिए अलग-अलग प्रभारी बनाए जाने पर जोर दिया. राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा मध्य प्रदेश में 2 मार्च से 6 मार्च तक निकलेगी. राहुल गांधी के उज्जैन में महाकाल दर्शन का भी कार्यक्रम है.

बीते हफ़्ते भर कमलनाथ के उनके सांसद बेटे नकुल नाथ के साथ बीजेपी में शामिल होने की अटकलें चलती रहीं. फिर कमलनाथ ने पार्टी में भी साफ़ किया कि वो बीजेपी में नहीं जा रहे हैं और उनके बेटे नकुल नाथ दोबारा छिन्दवाड़ा से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे. बता दें कि इस समय कमलनाथ छिन्दवाड़ा से विधायक हैं.

29 में से सिर्फ एक सीट कांग्रेस के पास

मध्य प्रदेश की 29 में से सिर्फ़ छिन्दवाड़ा लोकसभा सीट कांग्रेस के पास है. हाल के विधानसभा चुनाव में भी कांग्रेस ने छिंदवाड़ा लोकसभा सीट में आने वाली सभी 7 विधानसभा सीटें जीती हैं. सूत्रों के मुताबिक राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा 2 मार्च को राजस्थान के धौलपुर से मध्य प्रदेश के मुरैना आएगी. यहां से ग्वालियर, बामौर होते हुए घाटीगांव पहुंचेगी. 3 मार्च को घाटीगांव से मोहना, शिवपुरी, कोलारस होते हुए बदरवास के पास रात्रि विश्राम होगा.

ये भी पढ़ें: Chhattisgarh Weather: छत्तीसगढ़ में एक बार फिर बदलेगा मौसम का मिजाज, हो सकती है बारिश, जानें ताजा अपडेट

4 मार्च को बदरवास से बमोरी, गुना, राघौगढ़, बीनागंज होते हुए ब्यावरा के पास रात्रि विश्राम करेगी. 5 मार्च को ब्यावरा से शुरू होकर पचौर, सारंगपुर, शाजापुर, मक्सी होते हुए उज्जैन में रात्रि विश्राम करेगी. 6 मार्च को उज्जैन से शुरू होकर बड़नगर, बदनावर रतलाम, सैलाना होते हुए दोबारा राजस्थान जाएगी.

Tags: Bhopal news, Kamalnath, Mp news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *