मादक पदार्थ की तस्करी से जुड़े अंतरराष्ट्रीय गिरोह का भंडाफोड़, 15 करोड़ रुपये की कोकीन जब्त

Narcotics Control Bureau

Creative Common

इस व्यक्ति ने गिलमोर को मादक पदार्थ की खेप तंजानिया की महिला को देने के लिए दिल्ली जाने को कहा था। इसके बाद मुंबई से मादक पदार्थ रोधी एजेंसी की टीम राष्ट्रीय राजधानी पहुंची, जहां उन्होंने आपूर्ति के लिए निर्दिष्ट क्षेत्र पर नजर रखी। अधिकारी ने बताया कि एम आर ऑगस्टिनो नाम की एक तंजानियाई महिला को गिलमोर से खेप प्राप्त करनी थी। इस महिला को शनिवार को गिरफ्तार कर लिया गया। उन्होंने कहा कि जांच के दौरान पाया गया कि इस अंतरराष्ट्रीय गिरोह का दायरा मुंबई, दिल्ली, बेंगलुरु और गोवा सहित कई शहरों तक विस्तृत है।

मादक पदार्थ नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) ने मादक पदार्थ की तस्करी से जुड़े एक अंतरराष्ट्रीय गिरोह का भंडाफोड़ करके मुंबई स्थित एक होटल में ठहरे जाम्बिया के एक नागरिक के पास से दो किलोग्राम कोकीन जब्त किया है जिसका बाजार मूल्य। एनसीबी के एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी।
अधिकारी ने बताया कि मादक पदार्थ की यह खेप तंजानिया की एक महिला को मिलने वाली थी। इस महिला को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया है। जब्त किए गए मादक पदार्थ की कीमत लगभग 15 करोड़ रुपये है।
उन्होंने बताया कि एक विशिष्ट सूचना के आधार पर, एनसीबी मुंबई की टीम ने यहां एक होटल में छापेमारी की और बृहस्पतिवार को जाम्बिया के नागरिक एलए गिलमोर को पकड़ लिया।

गिलमोर मादक पदार्थ एक स्थान से दूसरे स्थान तक पहुंचाने का काम करता था।
वह मादक पदार्थ की खेप के लिए जाम्बिया के लुसाका से इथियोपिया की राजधानी अदीस अबाबा गया था। विमान से मुंबई पहुंचने के बाद वह एक होटल में रुका।
अधिकारी ने बताया कि उसकी गतिविधियों पर नजर रख रही एनसीबी की टीम ने होटल में उसके कमरे में तलाशी ली। उन्हें एक बैग मिला जिसमें से दो किलोग्राम वजन वाले कोकीन के दो पैकेट बरामद हुए।
अधिकारी ने बताया कि पूछताछ के दौरान, उस व्यक्ति ने एनसीबी अधिकारियों को मादक पदार्थों की तस्करी से जुड़े क्षेत्र के कुछ मध्यस्थों के बारे में जानकारी दी। यह भी पाया गया कि उसे एक व्यक्ति से निर्देश मिल रहे थे।
इसके बाद एनसीबी टीम ने गिलमोर को निर्देश देने वाले व्यक्ति की बातचीत पर नजर रखी।

इस व्यक्ति ने गिलमोर को मादक पदार्थ की खेप तंजानिया की महिला को देने के लिए दिल्ली जाने को कहा था।
इसके बाद मुंबई से मादक पदार्थ रोधी एजेंसी की टीम राष्ट्रीय राजधानी पहुंची, जहां उन्होंने आपूर्ति के लिए निर्दिष्ट क्षेत्र पर नजर रखी।
अधिकारी ने बताया कि एम आर ऑगस्टिनो नाम की एक तंजानियाई महिला को गिलमोर से खेप प्राप्त करनी थी। इस महिला को शनिवार को गिरफ्तार कर लिया गया।
उन्होंने कहा कि जांच के दौरान पाया गया कि इस अंतरराष्ट्रीय गिरोह का दायरा मुंबई, दिल्ली, बेंगलुरु और गोवा सहित कई शहरों तक विस्तृत है।

डिस्क्लेमर: प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।



अन्य न्यूज़



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *