महुआ मोइत्रा मामले में लोकपाल ने दिए CBI जांच के आदेश – BJP सांसद निशिकांत दुबे का दावा

महुआ मोइत्रा मामले में लोकपाल ने दिए CBI जांच के आदेश - BJP सांसद निशिकांत दुबे का दावा

महुआ मोइत्रा पर कैश लेकर संसद में सवाल पूछने के आरोप हैं.

खास बातें

  • पश्चिम बंगाल के कृष्णानगर से टीएमसी सांसद हैं मोइत्रा
  • महुआ पर रिश्वत लेकर संसद में सवाल करने के आरोप
  • बिजनेसमैन दर्शन हीरानंदानी ने महुआ पर दिया था हलफनामा

नई दिल्ली:

रिश्वत लेकर संसद में सवाल पूछने (Cash For Query) के मामले में टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा (Mahua Moitra) की मुश्किलें हर दिन बढ़ती जा रही हैं. एंटी करप्शन पैनल (Anti-Corruption Panel) ने महुआ मोइत्रा के केस की सीबीआई (CBI Probe Against Mahua Moitra) जांच के आदेश दिए हैं. बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे (Nishikant Dubey) ने ये दावा किया है. दुबे ने ही महुआ मोइत्रा पर घूस लेकर संसद में सवाल पूछने के आरोप लगाए थे. उन्होंने इस मामले में आईटी मंत्री को चिट्ठी भी लिखी थी.

यह भी पढ़ें

निशिकांत दुबे ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर पोस्ट किया, “लोकपाल ने आज मेरे कम्प्लेन पर आरोपी सांसद महुआ जी के राष्ट्रीय सुरक्षा को गिरवी रखकर भ्रष्टाचार करने पर CBI inquiry का आदेश दिया.” दुबे झारखंड के गोड्डा से बीजेपी सांसद हैं. जबकि मोइत्रा पश्चिम बंगाल के कृष्णानगर से टीएमसी की सांसद हैं.

मोइत्रा के एक्स पार्टनर ने दर्ज कराई नई शिकायत

वहीं, महुआ मोइत्रा के एक्स पार्टनर और वकील जय अनंत देहाद्रई (Jai Anant Dehadrai) ने उनके खिलाफ एक नई शिकायत दर्ज कराई है. सुप्रीम कोर्ट में वकील जय अनंत देहाद्रई ने मंगलवार को महुआ मोइत्रा पर ट्रेसपासिंग यानी उनके घर में जबरन घुसने और स्टाफ को डराने-धमकाने का आरोप लगाते हुए हौज खास पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई है. इससे पहले देहाद्रई ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर के सामने अपनी जान का खतरा जताया था.

वकील जय अनंत देहाद्राई ने मंगलवार को हौज खास पुलिस स्टेशन के स्टेशन हाउस ऑफिसर (SHO) को चिट्ठी लिखी है. इसमें देहाद्राई ने आरोप लगाया, ” कमेटी के सामने पेश होने के बाद महुआ मोइत्रा 5 और 6 नवंबर को बिना सूचना दिए उनके घर आ गई थीं. मुझे डर है कि मोइत्रा मेरे कुत्ते हेनरी के बहाने मुझपर दबाव बनाने की कोशिश कर सकती हैं.”

देहाद्राई ने सीबीआई और निशिकांत दुबे को लिखी थी चिट्ठी

वकील जय अनंत देहाद्राई ने सीबीआई और बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे को बीते दिनों चिट्ठी लिखकर दावा किया था कि तृणमूल सांसद महुआ मोइत्रा ने संसद में सवाल पूछने के लिए बिजनेसमैन दर्शन हीरानंदानी से रिश्वत ली थी. इन शिकायतों की वजह से मोइत्रा के खिलाफ पार्लियामेंट एथिक्स कमेटी ने जांच की थी.

कमेटी के नोटिस पर 2 नवंबर को पेश हुई थीं मोइत्रा

महुआ मोइत्रा कमेटी के नोटिस पर 2 नवंबर को पेश हुई थीं. पेशी के दौरान उन्होंने कथित तौर पर कमेटी के चेयरमैन विनोद कुमार सोनकर और अन्य सदस्यों पर अपमानजनक सवाल पूछने का आरोप लगाते हुए मीडिया के सामने खूब हंगामा किया था. सोनकर ने जवाब में कहा था कि महुआ ने सवालों से बचने के लिए हंगामा किया था. कमेटी ने अब 9 नवंबर को मीटिंग बुलाई है. माना जा रहा है कि इस मीटिंग में जांच रिपोर्ट को अडॉप्ट किया जा सकता है.

ये भी पढ़ें:-

घूसकांड: महुआ मोइत्रा मामले में एक राय से एथिक्स कमेटी की रिपोर्ट नहीं, 2 कांग्रेस सांसद देंगे असहमति नोट : सूत्र

महुआ मोइत्रा घूसकांड: लोकसभा एथिक्स कमेटी की बैठक अब 7 की जगह 9 नवंबर को होगी

महुआ मोइत्रा घूसकांड में लोकसभा की एथिक्स कमेटी सात नवंबर को ड्राफ्ट करेगी रिपोर्ट

TMC सांसद महुआ मोइत्रा के खिलाफ एक्स पार्टनर जय अनंत देहाद्रई ने दर्ज कराई नई शिकायत



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *