महिला ब्लाइंड क्रिकेट : तीसरे टी20 में नेपाल ने भारत को 10 विकेट से हराया

मुंबई:

 
कप्तान बिनीता पुन और मनकेशी चौधरी के शानदार अर्धशतकों की बदौलत नेपाल ने बुधवार को यहां पुलिस जिमखाना क्रिकेट ग्राउंड में पहली बार दृष्टिबाधित महिलाओं की द्विपक्षीय क्रिकेट सीरीज 2023 में तीसरे टी20 में भारत को 10 विकेट से हरा दिया।

तीसरे मैच में नेपाल को हर हाल में जीतना जरूरी था, लेकिन मेहमान टीम ने जोरदार प्रदर्शन करते हुए भारत को 10 विकेट से हरा दिया। बिनीता (78) और मनकेशी (75) ने भारतीय गेंदबाजों को टिकने नहीं दिया और 20वें ओवर में आसानी से लक्ष्य हासिल कर लिया।

भारत ने निर्धारित 20 ओवरों में 171/4 रन बनाए और श्रृंखला जीतने का दावा नहीं कर सका, क्योंकि नेपाल ने बिना विकेट खोए मैच जीत लिया। बिनीता, जो मौजूदा सीरीज में नेपाल के लिए अग्रणी रन स्कोरर हैं, को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

इस जीत के साथ, नेपाल ने अपनी उम्मीद बरकरार रखी और भारत अब श्रृंखला में 2-1 से आगे है और इस सप्ताह दो और मैच बाकी हैं।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत सिमू दास की अगुवाई में अच्छी रही और टीम चार ओवर में 30 रन के पार पहुंच गई। नेपाल की सरिता घिमिरे ने सुषमा पटेल को रन आउट कर स्कोरिंग सिलसिले पर ब्रेक लगाया।

पावर प्ले के बाद भारत ने दो विकेट खो दिए, क्योंकि सिमरनजीत कौर और फूला सारेन स्कोरबोर्ड पर ज्यादा परेशानी पैदा किए बिना आउट हो गईं, क्योंकि नौवें ओवर में वीमेन इन ब्लू 67/3 पर सिमट गई।

हालांकि, सिमू दास ने अपना आक्रमण जारी रखा और रवन्नी (14) को खोने के बावजूद 12वें ओवर में भारत का स्कोर 100/4 तक पहुंचाया। नौ ओवर शेष थे और छह विकेट हाथ में थे, सुनीता सराठे और सिमू दास ने पांचवें विकेट के लिए 76 रनों की नाबाद साझेदारी की, जिससे भारत ने निर्धारित 20 ओवरों में 171/4 का स्कोर बनाया।

172 रनों का पीछा करते हुए बिनीता और मनकेशी ने 174 रनों की साझेदारी की, जिससे नेपाल ने तीसरे टी20 में भारत को 10 विकेट से हरा दिया।

भारत और नेपाल अब सीरीज बराबर करने के इरादे से गुरुवार को चौथे टी20 मैच में आमने-सामने होंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *