महिला पर बाघ ने किया हमला, वीडियो देख दहल जाएगा दिल

आशीष कुमार, पश्चिम चम्पारण. वाल्मिकी टाइगर रिजर्व के गोवर्धना क्षेत्र से निकलकर जंगल किनारे मवेशी चरा रही एक महिला पर बाघ ने हमला कर कर दिया, जिसमें महिला की जान चली गई. हालांकि उस दौरान वहां कई चरवाहे मौजूद थे, जिन्होंने महिला पर बाघ के हमले को देख भाग कर अपनी जान बचाई. मिली जानकारी के अनुसार, बखरी गांव निवासी बुद्धन उरांव की पत्नी चिल्होरिया देवी (50) जंगल किनारे मवेशी चरा रही थी. उसी दौरान अचानक जंगल से निकलकर बाघ ने हमला कर दिया, जिसमें महिला की मौत हो गई. गौर करने वाली बात यह है कि यह घटना पीडारी एसएसबी कैंप के पास की है.

मवेशी चराने के दौरान बाघ ने किया हमला
बता दें कि यह घटना गोवर्धना वन क्षेत्र के एसएसबी कैंप पिराड़ी से करीब 100 मीटर दूरी की है. जहां महिला मवेशी चराने गई थी. इसी दौरान महिला के साथ यह हादसा हो गया. महिला के शव को ग्रामीणों ने करीब 1 बजे रात को जंगल के क्षेत्र से ढूंढ़ा. इसके बाद घटना की सूचना वन अधिकारियों को दी गई. महिला की पहचान बखरी निकासी चिल्होरिया देवी के रूप में हुई है. बाघ ने महिला की गर्दन और बैक साइड पर हमला किया था. हमले के बाद उक्त स्थान पर महिला का सिर्फ निचला भाग ही मौजूद था. .

महिला के साथ मवेशी चरा रहे अन्य चरवाहों ने इसकी सूचना गांव वालों को दी. इसके बाद आनन फानन में इसकी सूचना वन विभाग व स्थानीय पुलिस को दी गई. घटनास्थल पर वन विभाग की टीम और पुलिस ने पहुंचकर महिला को गौनाहा रेफरल अस्पताल में भर्ती कराया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. मृत महिला को दो बेटे तथा एक बेटी है.

2 महीने इस फल की खेती कर किसान हो जाते हैं मालामाल, शुगर मरीजों के लिए बेहद फायदेमंद

तैनात की गई टीटी-पीपी टीम
गोवर्धन रेंजर सुजीत कुमार ने घटना की पुष्टि की है. उन्होंने बताया कि मृत महिला के परिजनों द्वारा आवेदन दिया गया है. इसके बाद सभी प्रक्रिया को पूरा कर मुआवजा दिलाने का प्रयास किया जा रहा है, ताकि पीड़ित परिवार को जल्द से जल्द सहायता राशि उपलब्ध कराई जा सके.

शादी होते ही टीम इंडिया के गेंदबाज की खुली किस्मत, साउथ अफ्रीका टूर पर जाएंगे, सुनें क्या कहते हैं परिजन

घटना के बाद जंगल के पास टीटी-पीपी टीम की तैनाती की गई है. बाघ के मूवमेंट का पता लगाने की कोशिश की जा रही है. यदि बाघ दोबारा बाहर आता है, तो लोगों के लिए खतरा बन सकता है. फिलहाल वन विभाग बाघ के मूवमेंट पर नजर बनाए हुए हैं.

Tags: Bihar News, Champaran news, Local18

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *