महाशिवरात्रि से ठीक पहले अगर दिख गई ये चीजें…तो समझिए महादेव दे रहे ये संकेत

गुलशन कश्यप/जमुई. भगवान भोलेनाथ का त्यौहार महाशिवरात्रि 8 मार्च को पूरे देश में धूमधाम से मनाई जाएगी. लोग इस दिन भगवान भोलेनाथ की पूजा अर्चना करते हैं, उनके लिए व्रत रखते हैं और इस दिन भगवान भोलेनाथ को मनाने के लिए तरह-तरह के प्रयत्न करते हैं. लेकिन अगर महाशिवरात्रि रात्रि से ठीक पहले आपको कोई चीज दिख जाए तो ऐसा माना जाता है कि आप पर भगवान भोलेनाथ की कृपा बरसाने वाली है. आपको अर्थ लाभ, धन लाभ से लेकर कई प्रकार के फायदे पहुंचाने वाले हैं. ऐसे में ज्योतिषाचार्य से जानते हैं कि महाशिवरात्रि से पहले कौन-कौन सी चीज दिखने का क्या मतलब होता है.

शिवरात्रि से पहले इन चीजों का दिखना माना जाता है शुभ
ज्योतिषाचार्य पंडित शत्रुघ्न आचार्य बताते हैं कि महाशिवरात्रि से ठीक पहले भगवान भोलेनाथ को प्रिय चीज दिखाना काफी शुभ माना जाता है. उन्होंने बताया कि अगर इस दौरान किसी व्यक्ति को रुद्राक्ष दिख जाए तो यह अत्यंत शुभ होता है. ऐसा माना जाता है कि रुद्राक्ष दिखने के बाद आपके जीवन के कष्ट, रोग और दोष दूर होने वाले हैं. आपके रुके हुए काम जल्दी पूरे होने वाले हैं.

अगर आपको सपने में भगवान भोलेनाथ का शिवलिंग दिखाई दे जाये तो समझना चाहिए कि आपको अपने काम में सफलता मिलने वाली है. आपकी पदोन्नति होने वाली है. ज्योतिषाचार्य ने बताया कि अगर आपको सपने में बेलपत्र दिखे और अगर वह पांच मुखी बेलपत्र में हो तो आपकी सारी आर्थिक परेशानियां दूर होने वाली है. आपका भाग्योदय होने वाला है.

इन चीजों का दिखना भी माना जाता है अत्यंत शुभ
ज्योतिषाचार्य बताते हैं कि भगवान भोलेनाथ के प्रिय शिष्य नंदी महाराज को अगर आप सपने में देख ले तो माना जाता है कि आपको भगवान शिव का आशीर्वाद मिलने वाला है. क्योंकि नंदी महाराज भगवान शिव के अत्यंत प्रिय हैं. उनके परिवार के सबसे खास सदस्य हैं. ऐसे में नंदी महाराज का दिखना अत्यंत शुभ माना जाता है. अगर सपने में भगवान भोलेनाथ के प्रिय नाग या उनका रहने का स्थान भी दिखाई दे जाए तो यह भी काफी शुभ माना जाता है.

पुश्तैनी जमीन चाहिए, तो बंटवारे से पहले 8 कागजात को कर लें दुरुस्त, देखें सरकार की नई गाइडलाइन

अगर आपको सपने में काले रंग का सांप दिखता है तो महाशिवरात्रि के ठीक पहले यह आपके लिए बहुत बेहतर संकेत हो सकता है. तो अगर आपको यह सारी चीज दिखाई दे जाए तो समझना चाहिए कि भगवान भोलेनाथ की आप पर कृपा बरसाने वाली है.

Tags: Bihar News, Local18, Lord Shiva, Mahashivratri, Religion 18

Disclaimer: इस खबर में दी गई जानकारी, राशि-धर्म और शास्त्रों के आधार पर ज्योतिषाचार्य और आचार्यों से बात करके लिखी गई है. किसी भी घटना-दुर्घटना या लाभ-हानि महज संयोग है. ज्योतिषाचार्यों की जानकारी सर्वहित में है. बताई गई किसी भी बात का Local-18 व्यक्तिगत समर्थन नहीं करता है.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *