महाशिवरात्रि के दिन इन 4 राशि वालों पर ग्रह-नक्षत्र की होगी विशेष कृपा, ये उपाय चमका देंगे किस्मत!

परमजीत कुमार/देवघर. वैसे तो साल भर में 12 शिवरात्रि का व्रत आता है, लेकिन फाल्गुन माह की शिवरात्रि का महत्व कुछ अलग ही है. इसे महाशिवरात्रि के रूप में जाना जाता है. खास बात ये कि इस बार महाशिवरात्रि बहुत खास है. इस साल महाशिवरात्रि का व्रत 8 मार्च को रखा जाएगा. इस दिन प्रदोष व्रत के साथ कई शुभ संयोग का निर्माण होने जा रहा है, जिसका असर कई राशियों पर बेहद शुभ पड़ने वाला है.

देवघर के प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य ने Local 18 को बताया कि 8 मार्च को महाशिवरात्रि का व्रत है. 250 साल के बाद इस दिन प्रदोष व्रत के साथ-साथ सर्वार्थ सिद्धि और अमृत योग का निर्माण हो रहा है. ज्योतिषाचार्य ने Local 18 को बताया कि इन योगों के साथ ही शिवयोग और श्रवण नक्षत्र पड़ने जा रहा है. चार राशियों के ऊपर भगवान भोलेनाथ की विशेष कृपा होने वाली है. उन्हें सकारात्मक परिणाम देखने को मिलेंगे. हालांकि, लाभ लेने के लिए इन राशि वालों को महाशिवरात्रि के दिन कुछ विशेष उपाय करने होंगे.

ये राशि वाले करें उपाय

मेषः इस राशि वाले महाशिवरात्रि के दिन शिवलिंग का जलाभिषेक कर तीन दल वाला बेलपत्र अर्पण करें. इससे महादेव की विशेष कृपा प्राप्त होगी, क्योंकि ग्रह-नक्षत्र भी इस दिन मेष राशि वालों के अनुकूल रहेंगे.

मिथुनः इस राशि वाले महाशिवरात्रि के दिन शिवलिंग का गंगाजल से जलाभिषेक करें. इसके अलावा कनेर का पुष्प अवश्य अर्पण करें. ऐसा करने से भगवान शिव बेहद प्रसन्न होंगे और सभी मनोकामना पूर्ण करेंगे.

कर्कः इस राशि वाले महाशिवरात्रि के दिन शिवलिंग का दूध अभिषेक करें. साथ ही सभी कष्ट से निवारण हेतु दुर्वा, रोली और अरवा चावल शिवलिंग पर चढ़ाएं. ऐसा करने से भगवान भोलेनाथ की विशेष कृपा मिलेगी.

सिंहः इस राशि जातक महाशिवरात्रि के दिन शिवलिंग का गंगाजल से अभिषेक करें. फिर दही से अभिषेक करें. उसके बाद ग्यारह राम नाम बेलपत्र शिवलिंग के ऊपर अर्पण करें. ऐसा करने से सभी प्रकार के कष्ट समाप्त हो जाएंगे.

Tags: Deoghar news, Local18, Mahashivratri, Religion 18

Disclaimer: इस खबर में दी गई जानकारी, राशि-धर्म और शास्त्रों के आधार पर ज्योतिषाचार्य और आचार्यों से बात करके लिखी गई है. किसी भी घटना-दुर्घटना या लाभ-हानि महज संयोग है. ज्योतिषाचार्यों की जानकारी सर्वहित में है. बताई गई किसी भी बात का Local-18 व्यक्तिगत समर्थन नहीं करता है.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *