महाराष्ट्र: दो ऑटोरिक्शा चालकों ने महिला यात्री को अगवा कर बलात्कार का प्रयास किया, गिरफ्तार

हमारी जांच में पता चला कि तारे एक हिस्ट्रीशीटर है और उसके खिलाफ मुंब्रा थाने में मामले दर्ज हैं।’’ मदाने ने बताया कि पाटिल और तारे के खिलाफ अपहरण, आपराधिक धमकी, एक महिला पर हमला कर उसे निर्वस्त्र करने, यौन उत्पीड़न और अन्य अपराधों के लिए भारतीय दंड संहिता के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया है।

महाराष्ट्र के ठाणे जिले में एक महिला यात्री को अगवा करके उससे बलात्कार का प्रयास करने और फिर पुलिस के पीछा करने पर पीड़िता को वाहन से धक्का देने के आरोप में दो ऑटोरिक्शा चालकों को गिरफ्तार किया गया है। एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी।
अधिकारी ने कहा कि घटना शुक्रवार रात 10 बजकर 45 मिनट पर जिले के डोंबिवली में मंपदा थानांतर्गत हुई।
वरिष्ठ निरीक्षक सुरेश मदाने ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, “खिड़काली में एक मंदिर में पूजा करने के बाद महिला ऑटोरिक्शा से कोलेगांव नाका जाने लगी। जब वह ऑटोरिक्शा में बैठी तो उसमें पहले से ही एक व्यक्ति और एक वाहन चालक भी मौजूद था।

महिला जहां उतरना चाहती थी, वहां चालक ने ऑटोरिक्शा की गति बढ़ा दी और आगे बढ़ गया, जबकि वाहन में बैठे दूसरे व्यक्ति ने पेचकस निकाल लिया।”
उन्होंने कहा, “वाहन चालक प्रभाकर पाटिल (22) और उसके सहयोगी वैभव तारे (19) ने महिला को कपड़े उतारने के लिए मजबूर किया और वे उससे बलात्कार करने ही वाले थे कि गश्त कर रहे दो पुलिसकर्मियों अतुल भोईये और सुधीर हसे ने उसकी चीखें सुन लीं।”
उन्होंने बताया कि हसे और भोईये ने ऑटोरिक्शा का पीछा किया, जिसके बाद आरोपी पाटिल और तारे ने भागते समय महिला को वाहन से धक्का दे दिया, जिसके चलते वह घायल हो गई।
उन्होंने बताया कि महिला का इलाज किया जा रहा है।

अधिकारी ने कहा, ‘‘हालांकि, हसे और भोईये ने कुछ दूरी पर उन दोनों को पकड़ लिया। उनमें से एक ने पुलिसकर्मियों पर पेचकस से हमला किया। हमारी जांच में पता चला कि तारे एक हिस्ट्रीशीटर है और उसके खिलाफ मुंब्रा थाने में मामले दर्ज हैं।’’
मदाने ने बताया कि पाटिल और तारे के खिलाफ अपहरण, आपराधिक धमकी, एक महिला पर हमला कर उसे निर्वस्त्र करने, यौन उत्पीड़न और अन्य अपराधों के लिए भारतीय दंड संहिता के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया है।

डिस्क्लेमर: प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *