महाराष्ट्र गठबंधन में हुई गड़बड़, दिल्ली बैठक से Ajit Pawar ने बनाई दूरी, एनसीपी नेताओं के साथ बैठक

ajit pawar

प्रतिरूप फोटो

ANI Image

तीनों नेताओं के बीच के बैठक गठबंधन सरकार में कथित तौर पर असहजता के बीच की गई है। इस बैठक में अजीत पवार शामिल नहीं हुए थे। वहीं शिंदे और फडणवीस ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की है।

महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे और डिप्टी सीएम देवेंद्र फड़नवीस मंगलवार रात नई दिल्ली में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की है। तीनों नेताओं के बीच के बैठक गठबंधन सरकार में कथित तौर पर असहजता के बीच की गई है। इस बैठक में अजीत पवार शामिल नहीं हुए थे। वहीं शिंदे और फडणवीस ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की है। हालाँकि, इस दौरे से राजनीतिक हलकों में हलचल मच गई क्योंकि डिप्टी सीएम अजीत पवार इसका हिस्सा नहीं थे। 

राजनीतिक जानकारों ने कहा कि ये चर्चा पहले से ही थी कि राज्य विधानमंडल के शीतकालीन सत्र और राज्य मंत्रिमंडल के विस्तार से पहले एक दौरा हो सकता है। बता दें कि अजित मंगलवार को मुंबई में राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में शामिल नहीं हुए। वह राकांपा के दो-तिहाई से अधिक विधायकों के समर्थन का दावा करते हुए शिंदे-फडणवीस सरकार में शामिल हुए थे और उन्होंने कहा था कि उनका धड़ा ही असली राकांपा है। राजनीतिक जानकारों ने कहा कि इस बैठक में शिंदे और फडणवीस कोटा की मांग करने वाले समुदायों के विरोध के बीच मराठा, धनगर और ओबीसी आरक्षण के मुद्दों पर चर्चा कर सकते हैं। जानकारी के मुताबिक ऐसी भी अटकलें थी कि दिल्ली की ये यात्रा शिवसेना नेता और भाजपा नेता ने उस समय की है जब दोनों ही पार्टियां अजीत पवार के राज्य सरकार के विभिन्न विभागों के संचालन में हस्तक्षेप से खुश नहीं है। 

बता दें कि अजित पवार मंगलवार को राज्य कैबिनेट की बैठक में शामिल नहीं हुए है। इस बैठक को लेकर मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि अजित अस्वस्थ हैं और उनकी अनुपस्थिति का कोई अलग मतलब नहीं निकाला जाना चाहिए। हालाँकि, अजित ने मंगलवार शाम को अपने आधिकारिक आवास देवगिरी में राकांपा मंत्रियों की बैठक की, जिससे यह अटकलें और तेज हो गईं कि वह नाखुश हैं। एनसीपी सांसद सुप्रिया सुले ने आरोप लगाया कि गठबंधन सरकार के भीतर परेशानी है. “ऐसा कहा जा रहा है कि तीन इंजन वाली सरकार में से एक पार्टी नाराज है और उसने फड़णवीस से मुलाकात की है।

अन्य न्यूज़



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *