महादेव सट्टा एप का मेन ऑपरेटर चढ़ा ED के हत्थे, ट्रांसफर किए थे करोड़ों रुपये

रायपुर/भोपाल. पूरे देश में हड़ंकप मचाने वाले महादेव सट्टा एप में प्रवर्तन निदेशालय (ED-Enforcement Directorate) को बड़ी सफलता मिली है. ईडी ने महादेव सट्टा ऐप के मेन ऑपरेटर गिरीश तलरेजा को भोपाल में गिरफ्तार कर लिया है. रायपुर ईडी को जांच में पता चला था कि गिरीश तलरेजा और रतनलाल जैन ने शुभम सोनी के साथ करोड़ों रुपयों का ट्रांसजेक्शन किया था. भोपाल ईडी तलरेजा को आज रायपुर ईडी को सौंपेगी. हालांकि, रतनलाल जैन फिलहाल फरार है. दूसरी ओर, ईडी की एक टीम छत्तीसगढ़ के कोरबा भी गई है.

ईडी की टीम ने एक बार फिर कोरबा में दबिश दी. इस बार कांग्रेस नेता व ठेकेदार जय प्रकाश अग्रवाल के डीडीएम रोड स्थित आवास में टीम ने कार्रवाई की. छापा की वजह डीएमएफ और मनी लॉन्ड्रिंग बताई जा रही है. हालांकि, इस संबंध में कोई पुष्ट जानकारी सामने नहीं आई है. डीडीएम रोड स्थित उनके निवास के बाहर सुबह से सीआरपीएफ के जवानों का पहरा रहा और अंदर ईडी के अधिकारी छानबीन करते रहे. अग्रवाल के घर ईडी के छापे की खबर से शहर में खलबली मची हुई है. जानकारी के अनुसार, 2 गाड़ियों में 9 अधिकारी यहां पहुंचे हैं. जयप्रकाश अग्रवाल लायंस क्लब के डिस्ट्रिक्ट गवर्नर और मल्टीपल चेयरमेन रहे हैं. साथ ही वे पूर्व राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल के करीबी माने जाते हैं. ईडी द्वारा उनके आवास पर दी गई दबिश को लेकर कई तरह की चर्चाएं हो रही हैं. ईडी के अधिकारी रेड की असली वजह नहीं बता रहे. बताया जा रहा है कि जयप्रकाश के एक रिश्तेदार का कनेक्शन महादेव एप में मनी लांड्रिंग से है. इसका पुख्ता इनपुट मिलने पर ईडी की टीम ने दबिश दी है.

जशपुर-अंबिकापुर में भी छापे
कोरबा के अलावा ईडी ने जशपुर में भी दबिश दी है. ईडी की टीम ने मनोरा जनपद सीईओ वीरेंद्र सिंह राठौर के सरकारी निवास पर छापा मारा है. यहां आज सुबह दो गाड़ियों में ईडी की टीम पहुंची. घर के अंदर ईडी के चार अधिकारी जांच कर रहे हैं. राठौर के घर के बाहर सुरक्षाकर्मी तैनात हैं. मनोरा से पहले कोरबा जिले में पदस्थ थे जनपद पंचायत सीईओ. अंबिकापुर में भी ईडी ने राम निवास कॉलोनी स्थित व्यवसायी अशोक अग्रवाल के घर दबिश दी है. यहां ईडी के अधिकारी अग्रवाल से पूछताछ कर रहे हैं. अशोक अग्रवाल ठेकेदारी और मेटेरियल सप्लायर का काम करते हैं.

Tags: Chhattisgarh news, Mp news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *