महरैल तक चलेगी दो जोड़ी पैसेंजर ट्रेन, जारी किया गया टाइम टेबल

राजाराम मंडल/मधुबनी. झंझारपुर से महरैल की बीच पैसेंजर ट्रेनों का परिचालन शुरू होने वाला है. इसकी तैयारी लगभग पूरी हो गई है. आपको बता दें कि डेमू ट्रेन जल्द ही इस लाइन पर चलेगी. इस रूट पर डेमू ट्रेन के चलने से इस क्षेत्र के यात्रियों को सुविधा होगी. झंझारपुर-महरैल तक ट्रेन चलाए जाने की बात सुनकर सम्पूर्ण क्षेत्र में खुशी का माहौल है. लोगों का कहना है कि लगभग 6 वर्ष 9 माह बाद महरैल से ट्रेन का परिचालन शुरू हो रहा है. जबकि, अगले वर्ष खुटौना तक इसी ट्रेन का विस्तार किया जाएगा. फिलहाल निर्माण का काम चल रहा है.

अप और डाउन दिशा में चलाई जाएगी ट्रेन

जानकारी के लिए बता दूं की जोगबनी-दानापुर एक्सप्रेस, झंझारपुर डेमू का फारबिसगंज तक विस्तार और झंझारपुर से महरैल के बीच सभी ट्रेनों का उद्घाटन एक साथ होने की सम्भावना है. चर्चा है कि प्रधानमंत्री और रेलमंत्री जनवरी में इन ट्रेनों को हरी झंडी दिखा सकते हैं. मुख्य यात्री परिवहन प्रबंधक के द्वारा जो समय सारणी बनाई गई है, इसमें झंझारपुर से महरैल के बीच एक जोड़ी अप और डाउन दिशा में और दरभंगा से महरैल के बीच एक जोड़ी अप-डाउन दिशा में ट्रेन चलाने को लेकर प्रस्ताव भेजा गया है.

यह है टाइम टेबल

दरभंगा-महरैल डेमू स्पेशल दरभंगा से सुबह 05ः00 बजे खुलकर, 06ः10 बजे झंझारपुर और 06ः45 बजे महरैल पहुंचेगी, वहीं वापसी से महरैल से यह ट्रेन शाम 06ः00 बजे खुलकर 06ः15 बजे झंझारपुर पहुंचेगी, जबकि 08:00 बजे दरभंगा पहुंचेगी. इसी तरह सेझंझारपुर-महरैल डेमू स्पेशल झंझारपुर से सुबह 09ः30 बजे खुलकर 10ः00 बजे महरैल पहुंचेगी. वहीं वापसी में यह ट्रेन 02ः40 बजे झंझारपुर से खुलकर 03ः10 में महरैल पहुंचेगी.

Tags: Bihar News, Indian railway, Local18, Madhubani news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *