मलेशिया में भारतीयों के लिए 1-दिसंबर से वीजा-फ्री एंट्री: शेयर बाजार में मार्च से सेम-डे ट्रेड सेटलमेंट लागू होगा, ICICI सहित कई बैंकों ने FD पर ब्याज बढ़ाया

  • Hindi News
  • Business
  • Business Events Today, Share Market, Petrol Diesel, Gold Silver, Malaysia To Allow Visa free Entry To Indian Citizens

नई दिल्लीएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

कल की बड़ी खबर मलेशिया से जुड़ी रही। मलेशिया में 1 दिसंबर से भारत के नागरिकों को वीजा-फ्री एंट्री मिलेगी। इस बात की जानकारी मलेशिया के प्रधानमंत्री अनवर इब्राहिम ने दी। वहीं मार्केट रेगुलेटर सेबी बोर्ड ने रियल एस्टेट इन्वेस्टमेंट ट्रस्ट रेगुलेशन (REIT) 2014 में संशोधन को मंजूरी दे दी है।

​​​​​​कल की बड़ी खबरों से पहले आज के प्रमुख इवेंट, जिन पर रहेगी नजर…

  • शेयर बाजार आज सोमवार (27 नवंबर) को गुरु नानक जयंती के अवसर पर बाजार बंद रहेगा। इससे पहले रविवार और शनिवार को भी बाजार छुट्‌टी की वजह से बंद रहा था। वहीं शुक्रवार को सेंसेक्स 47 अंक गिरकर 65,970 पर बंद हुआ था। वहीं, निफ्टी में भी 7 अंक की गिरावट रही थी, यह 19,794 के स्तर पर बंद हुआ था।
  • पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आज भी कोई बदलाव नहीं हुआ है। फिलहाल, दिल्ली में पेट्रोल 96.72 रुपए लीटर है तो डीजल 89.62 रुपए लीटर के हिसाब से बिक रहा है। वहीं मुंबई में पेट्रोल 106.31 रुपए और डीजल 94.27 रुपए प्रति लीटर मिल रहा है।

अब कल की बड़ी खबरें…

1. मलेशिया में भारतीयों के लिए वीजा-फ्री एंट्री: 1 दिसंबर से शुरू होगी सुविधा, 30 दिनों तक मलेशिया में रह सकेंगे

मलेशिया में 1 दिसंबर से भारत के नागरिकों को वीजा-फ्री एंट्री मिलेगी। इस बात की जानकारी रविवार को मलेशिया के प्रधानमंत्री अनवर इब्राहिम ने दी है। अनवर ने कहा कि 1 दिसंबर से देश की यात्रा पर आने वाले चीन और भारत के नागरिकों के लिए एंट्री वीजा की आवश्यकताओं को समाप्त कर दिया गया है।

अनवर ने पुत्रजया में अपनी पीपुल्स जस्टिस पार्टी की एनुअल कॉन्ग्रेस में एक स्पीच में कहा कि चीनी और भारतीय नागरिक 30 दिनों तक मलेशिया में वीजा-फ्री रह सकते हैं। यह सुरक्षा जांच के अधीन होगा। मलेशिया इकोनॉमिक ग्रोथ को सपोर्ट देने के लिए ऐसा कर रहा है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें…

2. प्रॉपर्टी में निवेश करना आसान होगा: सेबी ने नए नियमों को मंजूरी दी, शेयर बाजार में मार्च से सेम डे ट्रेड सेटलमेंट भी लागू होगा

मार्केट रेगुलेटर सिक्योरिटी एक्सचेंज बोर्ड ऑफ इंडिया यानी सेबी बोर्ड ने रियल एस्टेट इन्वेस्टमेंट ट्रस्ट रेगुलेशन (REIT) 2014 में संशोधन को मंजूरी दे दी है। छोटे और मध्यम REITs के लिए नया रेगुलेटरी फ्रेमवर्क बनाने के लिए यह मंजूरी दी गई है। शनिवार को सेबी की बोर्ड मीटिंग के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में सेबी चीफ माधबी पुरी बुच ने ये जानकारी दी।

नए नियमों के बाद REITs लाने के लिए कंपनी के पास एसेट वैल्यू मिनिमम 50 करोड़ रुपए होनी चाहिए। पहले ये 500 करोड़ रुपए थी। REITs एक कंपनी/ट्रस्ट है जो इनकम जनरेट करने वाली रियल एस्टेट प्रॉपर्टीज की मालिक होती है और उन्हें मैनेज भी करती है। निवेशक REITs में शेयर खरीद सकते हैं और बदले में उन्हें इन प्रॉपर्टीज से मिलने वाली रेंटल इनकम का एक हिस्सा मिल जाता है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें…

3. टाटा-टेक ने लिस्टिंग से पहले ऑफर प्राइस ₹500 फाइनल किया: 70 गुना सब्सक्राइब हुआ कंपनी का IPO, लिस्टिंग डे पर मिल सकता है 83% रिटर्न

टाटा टेक्नोलोजिज ने अपने IPO के तहत ऑफर प्राइस को 500 रुपए प्रति शेयर पर फाइनल कर दिया है। यह फाइनल प्राइस, एंकर इनवेस्टर ऑफर प्राइस पर भी लागू है। टाटा मोटर्स ने रेगुलेटरी फाइलिंग में इस बात की जानकारी दी है।

टाटा मोटर्स ने बताया कि टाटा टेक्नोलोजिज लिमिटेड ने IPO के तहत बुक रनिंग लीड मैनेजर्स के परामर्श से ऑफर प्राइस को 500 रुपए प्रति शेयर पर फाइनल कर दिया है। 2 रुपए फेस वैल्यू वाले शेयर के लिए यह प्राइस, एंकर निवेशकों सहित सभी के लिए लागू होगा।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें…

4. रॉयल एनफील्ड मोटोवर्स-2023 का आज आखिरी दिन: न्यू जनरेशन हिमालयन 450 ₹2.69 लाख में लॉन्च, शॉटगन 650 अनवील​​​​​​​

रॉयल एनफील्ड के एनुअल बाइकिंग इवेंट का आज आखिरी दिन है। गोवा में चल रहे कंपनी इस पॉपुलर इवेंट को इस बार ‘मोटोवर्स-2023’ नाम से आयोजित किया गया, पहले ये राइडर मैनिया (Rider Mania) के नाम से फैमस था।

मोटोवर्स-2023 में कंपनी ने न्यू जनरेशन हिमालयन 450 को भारत सहित ग्लोबल मार्केट में लॉन्च किया और शॉटगन 650 अनवील किया। इसके अलावा इवेंट में बाइक लवर्स के लिए कई तरह के कॉन्टेस्ट्स और एंटरटेनमेंट प्रोग्राम हुए।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें…

अब आपके जरूरत की खबर भी पढ़ें…

ICICI सहित कई बैंकों ने FD पर ब्याज बढ़ाया: अब मिलेगा 7.75% तक का ब्याज, यहां देखें अब कहां FD कराना ज्यादा फायदेमंद

कोटक महिंद्रा, ICICI और यस बैंक ने हाल ही में फिक्स्ड डिपॉजिट (FD) पर मिलने वाले ब्याज में बढ़ोतरी की है। अब यस बैंक में FD पर 7.75% तक का ब्याज मिलेगा। ऐसे में अगर इन बैंकों या किसी अन्य बैंक में FD कराने का प्लान बना रहे हैं तो आपको इनकी ब्याज दरों के बारे में भी जान लेना चाहिए।

हम आपको SBI FD, पोस्ट ऑफिस टाइम डिपॉजिट स्कीम और इन बैंकों की FD की ब्याज दरों के बारे में बता रहे हैं। ताकि आप अपने हिसाब से सही जगह निवेश करके ज्यादा फायदा कमा सकें।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें…

कल दुनिया के टॉप-10 सबसे अमीर कौन रहे यह भी देख लीजिए…

कल रविवार को शेयर बाजार बंद रहा था, तो शुक्रवार के मार्केट और सोने-चांदी का हाल जान लीजिए…

पेट्रोल-डीजल और बिना सब्सिडी वाले गैस सिलेंडर की लेटेस्ट कीमत जान लीजिए…

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *