मन्नत पूरी होने पर IPL खिलाड़ी रिंकू सिंह ने अलीगढ़ में बनवाया यह मंदिर, जानें माजरा

वसीम अहमद/अलीगढ़. क्रिकेट की दुनिया में अलीगढ़ के रिंकू सिंह को आज कौन नहीं जानता. हिंदुस्तान ही नहीं, बल्कि दुनियाभर के क्रिकेट प्रेमी उनकी धुआंधार बल्लेबाजी के दीवाने हैं. रिंकू सिंह ने इस कामयाबी को हासिल करने के लिए एक मन्नत मांगी थी. रिंकू सिंह ने कुलदेवी मां चौडेरे देवी का मंदिर बनवाया है. बता दें कि इसी मंदिर में रिंकू के आईपीएल में शानदार प्रदर्शन की मन्नत मांगी गई थी.

रिंकू सिंह बेहद गरीब परिवार से संबंध रखते हैं और अलीगढ़ के रहने वाले हैं. रिंकू सिंह अलीगढ़ के पहले ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने आईपीएल मैच खेला है. दरअसल, रिंकू सिंह ने आईपीएल में शानदार प्रदर्शन की मन्नत मांगी थी कि अगर वह अच्छा प्रदर्शन कर पाते हैं तो अलीगढ़ में अपने खुद के पैसे से एक मंदिर को स्थापित करेंगे. मन्नत पूरी होने के बाद रिंकू सिंह ने अपने वादे को पूरा किया और खुद के पैसे से अलीगढ़ के एट क्वार्सी बाईपास स्थित गांव कमालपुर में कुलदेवी मां चौडेरे देवी का मंदिर बनवाया है.

रिंकू सिंह ने मांगी थी मन्नत
रिंकू सिंह के भाई सोनू सिंह ने बताया कि रिंकू छोटा भाई है. हमारे घर में कुलदेवी की पूजा की जाती है. उन्हीं का मंदिर मेरे छोटे भाई रिंकू सिंह द्वारा बनवाया गया है. मेरे भाई ने यह मन्नत मांगी थी कि वह अच्छा प्रदर्शन करेगा और टीम इंडिया के लिए खेलेगा तो वह एक मंदिर बनवाएगा, जिसके बाद उसने यह मंदिर बनवाया है.

16 तारीख को होगी मूर्ति स्थापित
यह अलीगढ़ के एटा चुंगी के पास कमालपुर गांव में मंदिर स्थापित है और इसकी लागत तो भाई को ही पता है. करीब 11 लाख रुपए का इसमें खर्च आया है. अब यह मंदिर बनकर तैयार हो चुका है. अब इसमें आने वाली 16 तारीख को मूर्ति स्थापित कर पूजा की जाएगी. यह हमारी कुलदेवी चौडेरे माता का मंदिर है और हमारी यही मनोकामना है कि रिंकू इसी तरह से अच्छा प्रदर्शन करता रहे और टीम इंडिया के लिए खेलते रहें.

Tags: Aligarh news, IPL, Local18, Up news in hindi

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *