‘मन्नत’ की तरह कभी ‘आशीर्वाद’ के बाहर लगती थी भीड़, सिर्फ 3.5 लाख थी कीमत

मुंबई. शाहरुख खान की फिल्म ‘जवान’ ब्लॉकबस्टर साबित हो चुकी है. फिल्म को लेकर फैंस के बीच अभी भी उत्साह नजर आ रहा है. शाहरुख के घर ‘मन्नत’ के बाहर रोज काफी संख्या में लोग उनकी एक झलक पाने के लिए पहुंच रहे हैं. शाहरुख की ‘मन्नत’ की ही तरह एक वक्त ऐसा था जब ‘आशीर्वाद’ के बाहर फैंस का तांता लगा करता था. तब भी सुपरस्टार की एक झलक पाने के लिए लोग घंटों इंतजार किया करते थे. हम बात कर रहे हैं राजेश खन्ना की. जिन्होंने अपने बंगले का नाम ‘आशीर्वाद’ रखा था और उन्हें देखने के लिए फैंस घर के बाहर हमेशा जमा रहते थे. इनके अलावा एक और सितारा था,​ जिसके लिए यह घर खास था. आइए, बताते हैं…

शाहरुख खान का घर ‘मन्नत’ नाम से ही फेमस है. हर दिन वहां फैंस शाहरुख की झलक पाने के लिए पहुंचते हैं. 70 के दशक में इसी तरह राजेश खन्ना के बंगले ‘आशीर्वाद’ का बहुत नाम था. काका इस मकान को अपने लिए बेहद शुभ माना करते थे. कहा जाता है इस बंगले में शिफ्ट होने के बाद उनकी लगातार 15 फिल्में हिट रही थीं. राजेश खन्ना इस घर को काफी पसंद करते थे. खास बात यह है कि काका ने यह बंगला अपने जमाने के सुपरहिट सितारे राजेंद्र कुमार से खरीदा था.

rajesh khanna, rajesh khanna house, rajesh khanna house name, rajendra kumar sold his house to rajesh khanna, haunted bungalow that made rajendra kumar and rajesh khanna superstar, rajendra kumar bought bungalow dimple in 65 thousand, rajesh kahnna bought bungalow in 3.5 lakh, rajesh khanna bungalow sold in 90 crores, rajesh khanna bungalow story, rajendra kumar wife annoyed with husband for bungalow, shahrukh khan, shahrukh khan mannat, shah rukh khan, bollywood old stories

Old photo of bungalow

दीपिका पादुकोण-आलिया भट्ट नहीं, बॉलीवुड में अब 2 बच्चों की मम्मी की डिमांड! एक फिल्म के लेती हैं 10 से 11 करोड़

राजेंद्र कुमार का भी बसता था दिल
राजेश खन्ना से पहले राजेंद्र कुमार ने यह घर खरीदा था. राजेंद्र कुमार जब अपने करियर के पीक पर थे तो उन्हें एक घर की तलाश थी. जब उन्होंने सी फेसिंग यह घर देखा तो उनका इस पर दिल आ गया. राजेंद्र के बताया गया था कि यह घर भूतहा है लेकिन उन्हें घर अच्छा लगा था इसलिए उस वक्त उन्होंने 65 हजार में इसे खरीदा था. इसके बाद राजेश खन्ना जब अपना करियर स्थापित कर रहे थे तो उन्होंने राजेंद्र कुमार का घर खरीदने का मन बनाया. ‘जुबली कुमार: द लाइफ एंड टाइम्‍स ऑफ ए सुपरस्‍टार’ के अनुसार, राजेश ने इस उम्मीद में राजेंद्र का घर खरीदा था कि उनकी किस्मत भी राजेंद्र की तरह ही पलट जाएगी. राजेश ने यह बंगला 3.5 लाख में खरीदा था. पहले इस ​बंगले का नाम ‘डिम्पल’ था, जो कि राजेंद्र की बेटी का नाम था. इसके बाद राजेश ने इसका नाम बदलकर ‘आशीर्वाद’ रख दिया.

‘आशीर्वाद’ कहें या ‘डिम्पल’ यह घर सदी के दो महानायकों के लिए शुभ रहा. दोनों को इससे बेहद प्यार था. कहा तो यह भी जाता है कि राजेंद्र ने अपने परिवार से बिना सलाह किए राजेश को यह घर बेचा था. इसके बाद उनकी पत्नी उनसे काफी नाराज भी हो गई थीं. राजेश खन्ना के निधन के बाद यह मकान 90 करोड़ रुपये में बिका था.

Tags: Entertainment Special, Rajesh khanna, Shah rukh khan, Shahrukh khan

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *