मध्यप्रदेश के नए सीएम डॉ. मोहन यादव पद संभालते पहला चुनाव हारे, WFI के उपाध्यक्ष पद के लिए सिर्फ 5 वोट मिले, जाने वजह

भोपाल. मध्यप्रदेश के नए मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव अपना पहला चुनाव हार गए हैं. भारतीय कुश्ती संघ (WFI) के उपाध्यक्ष पद के लिए उन्हें महज 5 वोट मिले. WFI के अध्यक्ष पद पर संजय सिंह को चुना गया है. उन्हें पूर्व अध्यक्ष व सांसद बृजभूषण शरण सिंह का करीबी माना जाता है.
उपाध्यक्ष पद पर पश्चिम बंगाल के असीत कुमार साहा, पंजाब के करतार सिंह, मणिपुर के एन फोने और दिल्ली के जयप्रकाश को चुना गया है. वहीं, भारतीय कुश्ती संघ के लिए चार उपाध्यक्ष चुने जाने थे. मोहन यादव ने भी इसके लिए भरा नामांकन दाखिल किया था. तब तक वे मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री नहीं बनाए गए थे. 13 दिसंबर 2023 को जब वे सीएम बने, तब तक पर्चा वापस लेने की तारीख निकल गई. सीएम बनने के बाद वे इस तरफ ध्यान नहीं दे पाए. इसलिए उन्हें महज 5 वोट मिले.

यह भी पढ़ें : इंदौर के सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर oye indori पर रेप का केस, युवती को लिव इन में रखा, सगाई दूसरी युवती से की

यादव एमपी कुश्ती संघ के हैं अध्यक्ष
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव वर्तमान में मध्य प्रदेश कुश्ती संघ के अध्यक्ष और भारतीय कुश्ती संघ के उपाध्यक्ष हैं. वहीं, अध्यक्ष पद के लिए उत्तर प्रदेश के संजय कुमार सिंह को सबसे ज्यादा 40 वोट मिले हैं. उनके खिलाफ ओडिशा से चुनाव लड़ने वाली अनिता को महज सात वोट मिले और वह हार गईं. इसी तरह, वरिष्ठ उपाध्यक्ष पद पर चुनाव लड़े असम के देवेंदर को 32 वोट और गुजरात के आई डी नानावटी को 15 वोट मिले हैं.

Tags: Bhopal news update, CM Madhya Pradesh MP News, Mohan Yadav, Mp news live today

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *