मधुबनी, जयनगर और नेपाल आना होगा आसान, दिल्ली से चल रही ये पूजा स्पेशल ट्रेनें

राजाराम मंडल, मधुबनी. रेलवे ने दिल्ली-जयनगर-दिल्ली के बीच एक और फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन की समय सारिणी जारी कर दी है. यह ट्रेन अप और डाउन में तीन-तीन फेरे लगाएगी. इससे यात्रियों को राहत मिलेगी. त्योहार नजदीक आने के साथ-साथ ट्रेनों पर यात्रियों का लगातार दबाव बढ़ रहा है. प्रमुख तारीखों पर कई ट्रेनों में वेटिंग 200 के पार हो गई है. इस बीच रेलवे यात्रियों की सहूलियत के लिए लगातार स्पेशल ट्रेनों की भी घोषणा कर रहा है.

जानें दिल्ली से टाइमिंग
गाड़ी संख्या-04006/04005 दिल्ली-जयनगर-दिल्ली के बीच चलने वाली त्योहार स्पेशल ट्रेन 9 से 17 नवंबर तक अप और डाउन में तीन-तीन फेरे लगाएगी. गाड़ी संख्या-04006 दिल्ली-जयनगर त्योहार स्पेशल 9, 12 और 15 नवंबर को दिल्ली से रात 11:05 खुलकर तड़के सुबह 3:45 बजे बरेली पहुंचेगी. यहां दो मिनट ठहराव के बाद सुबह 8:20 बजे लखनऊ पहुंचेगी. इसके बाद गोंडा, बस्ती, गोरखपुर, छपरा, हाजीपुर, मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर, दरभंगा, मधुबनी होते हुए रात 11:45 बजे जयनगर पहुंचेगी.

यह है जयनगर से टाइमिंग
गाड़ी संख्या-04005 जयनगर-दिल्ली त्योहार स्पेशल 11, 14 और 17 नवंबर को जयनगर से रात 1:30 बजे खुलने के बाद अगले दिन रात 9:02 बजे बरेली पहुंचेगी. बरेली से चलने के बाद रात एक बजे दिल्ली पहुंचेगी. आरक्षित श्रेणी की इस ट्रेन में 10 स्लीपर, आठ सामान्य और दो एसएलआर कोच होंगे.

15 नवंबर को सूर्य करेंगे वृश्चिक राशि में प्रवेश, इन 4 राशि वालों की खुलेगी किस्मत, होंगे मालामाल

धनतेरस, दिवाली, भैयादूज के दौरान इस स्पेशल ट्रेन के परिचालन से अन्य ट्रेनों पर यात्रियों का दबाव कुछ कम होगा.इससे यात्रियों को राहत मिलेगी. रेलवे इससे पहले भी अप और डाउन दिशा में 36 त्योहार स्पेशल और चार गतिशक्ति स्पेशल ट्रेन चला रहा है.

Tags: Bihar News, Chhath Puja, Indian Railways, Local18

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *