मतदान में कहीं मिला पोहा-जलेबी, तो कहीं चले पत्थर, जानें 10 खास खबरें

भोपाल. मध्यप्रदेश में 230 विधानसभा सीटों पर 2,533 उम्मीदवारों के चुनावी भाग्य का फैसला करने के लिए मतदान हो रहा है. वहीं छत्तीसगढ़ में चुनाव के दूसरे और अंतिम चरण के लिए 70 सीटों पर वोटिंग है. मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में बीजेपी और कांग्रेस के बीच कड़ा मुकाबला है. मध्यप्रदेश में 5.6 करोड़ से अधिक रजिस्टर्ड मतदाता हैं. छत्तीसगढ़ में दूसरे और अंतिम चरण के मतदान में मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री राज्य के आठ मंत्रियों और चार सांसदों समेत 958 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला होगा.

मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के मतदान के बीच इससे जुड़ी कई तस्वीरें सामने आ रही हैं. कई जगहों पर मतदान केंद्र पर मिल रही सुविधाओं से मतदाता भारी खुश दिखाई दे रहे हैं, तो वहीं कई मतदाता वोट डालने के बाद अन्य लोगों से वोट डालने की अपील कर रहे हैं. साथ ही साथ मध्यप्रदेश के भिंड की लोप विधानसभा सीट पर उम्मीदवारों को नजरबंद किया गया है. इस खबर में जानिए एमपी चुनाव से जुड़ी 10 खास बातें…

मध्यप्रदेश के इंदौर में मतदान के दौरान शानदार पहले देखने को मिली. यहां सुबह 9 बजे से पहले मतदान करने वालों को मुफ्त पोहा-जलेबी बांटा गया. मधुरम स्वीट्स के मालिक श्याम शर्मा ने बताया कि ‘हमारी भावना है कि 100 फीसदी मतदान होगा. इसी भावना के साथ हमने जनता के लिए सुबह 6 बजे से 9:30 बजे तक पोहा और जलेबी की व्यवस्था की. सभी ने अपनी उंगलियों पर वोट डालने के बाद स्याही दिखाई…सबको हमने धन्यवाद दिया.’

एमपी के शिवपुरी जिले में आदर्श मतदान केंद्रों पर मिली सुविधाओं से मतदाता खुश दिखाई दिए. दरअसल यहां महिला मतदाताओं के बच्चों के लिए खेल-खिलौने रखे गए थे.

मुरैना में मतदान के बीच दिमनी विधानसभा क्षेत्र में दो गुटों में झड़प हो गई. इस दौरान भारी संख्या में सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है. मुरैना के एसपी शैलेंद्र सिंह ने कहा कि हम सभी लोगों के घरों में सर्चिंग कर रहे हैं. जो भी यहां अनावश्यक रूप से पाया जाता है, तो उस पर कार्रवाई होगी. वहीं मुरैना के दिमनी विधानसभा क्षेत्र के मिरघान गांव में फिर विवाद हुआ. मतदान कर वापस जा रहे युवक को लाठी डंडों से पीटा गया. पथराव में दो लोग घायल हो गए.

मध्यप्रदेश के भिंड में उम्मीदवारों को नजरबंद करने की खबर है. लोप विधानसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार अंबरीश शर्मा, बसपा उम्मीदवार रसल सिंह और गोविंद सिंह को सर्किट हाउस में नजरबंद किया गया है.

मुरैना के सुमावली विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशियों को पुलिस लाईन में बिठाया गया. भाजपा, कांग्रेस और बसपा के प्रत्याशी को पुलिस लाइन लाया गया है. भाजपा से प्रत्याशी पूर्व मंत्री ऐंदल सिंह कंसाना, कांग्रेस प्रत्याशी और वर्तमान विधायक अजब सिंह कुशवाहा और बसपा के प्रत्याशी कुलदीप सिंह सिकरवार हैं. पुलिस ने प्रत्याशियों की सुरक्षा को देखते हुए यह कार्रवाई की है.

मध्यप्रदेश के भिंड के मेहगांव विधानसभा क्षेत्र के मनहद गांव में मतदान केंद्र के बाहर पथराव हुआ. घटना के दौरान भाजपा प्रत्याशी राकेश शुक्ला को मामूली चोटें आईं. पुलिस मौके पर पहुंची.

छिंदवाड़ा में भाजपा कार्यकर्ताओं ने पीसीसी चीफ के बेटे नकुलनाथ को बूथ में प्रवेश करने से रोक दिया. छिंदवाड़ा में कमलनाथ को पिछले उप चुनाव में बीजेपी के विनय बंटी साहू कड़ी टक्कर दी थी. अब एक बार फिर से विनय बंटी साहू बीजेपी से उम्मीदवार हैं.

मध्यप्रदेश के रतलाम में चुनाव के दौरान कांग्रेस नेता का एक वीडियो वायरल हो रहा है. यहां से कांग्रेस प्रत्याशी पारस सकलेचा का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वह एक फकीर बाबा से मार खाते दिखाई दे रहे हैं. पारस सकलेचा जीत का आशीर्वाद लेने फकीर बाबा के पास पहुंचे थे. फकीर बाबा ने कांग्रेस प्रत्याशी सकलेचा पर चप्पलें बरसाईं.

चुनाव के दौरान सभी दिग्गज नेता मतदान करने नजदीकी मतदान केंद्र पहुंचे. इस दौरान सीएम शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय मंत्री ज्योतिरदित्य सिंधिया, कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह समेत तमाम नेताओं ने वोट डाला. सभी नेताओं से लोगों से वोट डालने की अपील की है.

केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने अपना वोट डाला और कहा कि बीजेपी की लहर पूरे एमपी में चल रही है. जो विकास हुआ है, उसके आधार पर कह सकता हूं कि बीजेपी को पूर्ण बहुमत मिलने जा रहा है. वहीं मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए मतदान जारी है. कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने श्यामला हिल्स पोलिंग बूथ पर वोट डाला. दिग्विजय सिंह ने कहा कि पूरे प्रदेश में बदलाव की लहर है.

.

FIRST PUBLISHED : November 17, 2023, 14:47 IST

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *