मणिपुर में आर्मी जवान के सिर में गोली मारकर हत्या, कनपटी पर बंदूक रखकर बदमाशों ने किया था अपहरण

Manipur Soldier Killed After Kidnapped From His House in Imphal: मणिपुर में भारतीय सेना के एक जवान की अपहरण के बाद निर्मम हत्या कर दी गई। उसका शव इंफाल के खुनिंगथेक गांव के पास मिला। मृतक जवान सेना की डिफेंस सिक्योरिटी कॉर्प्स प्लाटून में तैनात था। इस समय उसकी तैनाती कांगपोकपी जिले के लेमाखोंग में थी।

तीन हमलावरों ने किया अपहरण

सिपाही सेरतो थांगथांग कोम छुट्टी पर इंफाल पश्चिम के तरुंग स्थित अपने घर आया था। शनिवार को तीन अज्ञात लोगों ने हथियारों के दम पर सुबह करीब 10 बजे उसका घर से अपहरण कर लिया। परिवारवालों के अनुसार, असलहों से लैस तीन लोग आए थे। उस समय सेरतो घर के बरामदे में काम कर रहा था। हमलावरों ने जवान सेरतो के कनपटी पर बंदूक रख दी और फिर जबरन उसे एक सफेद गाड़ी में बिठाकर फरार हो गए।

सुबह साढ़े 9 बजे मिला शव

परिवार वालों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। लेकिन रविवार सुबह तक उसका कुछ पता नहीं चला। करीब साढ़े 9 बजे जवान का शव सोगोलमांग थाना क्षेत्र के खुनिंगथेक गांव से बरामद हुआ। बदमाशों ने उसके सिर पर गोली मारी थी। सेना ने जवान की हत्या पर शोक जताया है।

हत्या के पीछे की वजहों का खुलासा नहीं हुआ है। इस हत्याकांड के पीछे कौन हैं, इसकी जानकारी अभी तक नहीं मिल पाई है।

– विज्ञापन –

मणिपुर में चार महीने से हिंसा जारी

मणिपुर में तीन मई से हिंसा जारी है। यहां गृहयुद्ध जैसे हालात हैं। मैतेई और कुकी समुदाय के बीच संघर्ष जारी है। अब तक 180 से ज्यादा लोगों की मौत हुई है। वहीं, 70 हजार से अधिक लोग बेघर हुए हैं।

यह भी पढ़ें: क्या संसद की नई बिल्डिंग में पास होगा एक देश एक कानून बिल?

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *