मटन खाने के लिए फोन पर देना पड़ता है ऑर्डर, लेट होने पर ग्रेवी भी नहीं मिलती

रितेश कुमार/समस्तीपुर. अगर आप भी मटन खाने के है शौकीन और ढूंढ रहे हैं दुकान तो अब घबराने की बात नहीं. क्योंकि यह खबर आपके लिए है. समस्तीपुर के टारा चौक के सीताराम का मटन इन दिनों लोग काफी पसंद कर रहे हैं, क्योंकि इनके मटन का स्वाद ही कुछ ऐसा है कि लोग खाने के बाद उंगलियां चाटते रह जाते हैं. यही कारण है कि मटन का स्वाद लेने के लिए लोग दूर-दूर से यहां आते हैं और सीताराम का मटन का स्वाद लेते हैं. स्वादिष्ट के साथ मटन का टेस्ट कुछ ऐसा होता है कि इसके सुगंध के कारण इस रास्ते से गुजरने वाली गाड़ियों के पहिया ब्रेक लग जाता है.

करीब 15 साल से सीताराम दुकान चला रहे हैं और लोगों को मटन का स्वाद चखा रहे हैं. शुरुआती दौर में तो इनका मटन लोग कम पसंद करते थे, लेकिन वर्तमान समय में उनके यहां मटन खाने के लिए लोग फोन से आर्डर करते हैं. इसके बाद लोगों को मटन मिल पता है. क्योंकि मटन का स्वाद ही कुछ ऐसा है कि बनने से पहले ही ग्राहक खाने के लिए मटन का ऑर्डर दे देते हैं. सुबह 7:00 बजे से लेकर शाम के 5:00 बजे तक इनका दुकान चलती है. अगर आप लेट हो जाते हैं तो बिना खाए जाना पढ़ेगा, क्योंकि इनका मटन समाप्त हो जाता है.

रोजाना 15 kg मटन की होती है खपत

दुकानदार सीताराम सिंह ने बताया कि हम पिछले 15 साल से दुकान चला रहे हैं. हम जो मटन बनाते हैं उसमें खुद से मसाला को तैयार करते हैं. जिसके कारण हमारे मटन का स्वाद घर के जैसा होता है. हमारे यहां समस्तीपुर, दरभंगा, मुजफ्फरपुर सहित आदि जगहों के लोग आते हैं. सीताराम ने बताया कि उनके यहां प्रत्येक दिन 10 से 15 किलो मटन का खपत है. एक प्लेट मटन 150 रुपए में मिलता है. जिसमें तीन पीस मटन और चावल फ्री होते हैं. इसी वजह से लोग सीताराम के मटन का स्वाद बड़े चाव से खाते हैं

Tags: Bihar News, Food, Food 18, Local18, Samastipur news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *