मजहब की दीवार तोड़ मुस्लिम युवती ने हिंदू लड़के से रचाई शादी, सोनम बनी लक्ष्मी

रिपोर्ट- विकल्प कुदेशिया

बरेली. प्यार न जाति देखता है न उम्र और जन्म में भेदभाव करता है. बरेली में प्यार की एक ऐसी ही कहानी लिखी गयी. धर्म की दीवार तोड़कर हिंदू-मुस्लिम लड़का लड़की जीवन भर के लिए एक हो गए. सोनम सिद्दीकी विष्णु से शादी कर लक्ष्मी बन गयीं. वो राम भक्त है और रामलला के दर्शन करना चाहती है.

मोहब्बत का कोई मजहब नहीं होता. प्यार की खातिर लोग मजहब की दीवारें तोड़ एक हो जाते हैं. ऐसा ही एक मामला यूपी के बरेली में देखने मिला है. यहां एक मुस्लिम लड़की ने हिन्दू लड़के से सनातन धर्म के तहत सात फेरे ले लिए. 26 साल की सोनम का नया नाम होगा लक्ष्मी.

एक हुए सोनम और विष्णु
बरेली के एक गांव की रहने वाली सोनम को अपने ही गांव के लड़के से प्यार हो गया. लेकिन दोनों के बीच धर्म की दीवार आड़े आ रही थी. जाहिर है दोनों के परिवार इस रिश्ते के लिए राजी नहीं थे. लेकिन मियां बीवी राजी तो क्या करेगा काजी. दोनों ने मंदिर में सात फेरे लेकर शादी कर ली. 26 वर्षीय सोनम ने अपना नाम बदलकर अब लक्ष्मी रख लिया है. सोनम ने शादी करने के बाद अपने घर वालों से अपने और अपने पति की जान का खतरा बताया है. उसने वीडियो वायरल कर अपने और अपने पति की जान की रक्षा करने के लिए पुलिस प्रशासन से गुहार लगाई है.

ये भी पढ़ें-महान हॉकी खिलाड़ी केडी सिंह बाबू की पैतृक हवेली नीलाम होगी, 5 करोड़ से शुरू होगी नीलामी

12 साल का प्यार
सोनम का कहना है वह विष्णु को पिछले 12 साल से जानती थीं. दोनों एक दूसरे के दोस्त थे और प्यार करने लगे थे. सोनम के परिवार ने उसकी अपने ही धर्म के लड़के के साथ शादी तय कर दी थी. रविवार को उसकी शादी थी. लेकिन सोनम घर से भाग आई और हिंदू रीति रिवाज से मंदिर में आकर विष्णु से शादी कर ली.

राम भक्त हैं सोनम
सोनम का कहना है हिंदू धर्म में उनकी आस्था पहले से है. वो पहले भी मंदिर जा चुकी हैं और वह प्रभु श्री राम की भक्त हैं. सोनम की इच्छा अयोध्या में रामलला के दर्शन करने की है. वो अयोध्या जाकर रामलला के दर्शन करेंगी और प्रभु श्री राम के आशीर्वाद से अपने नए जीवन की शुरुआत करेंगी

Tags: Bareilly latest news, Hindu Boy Muslim Girl Love, Local18

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *