मजदूर पिता की बेटी के किक के सामने बेदम हुए सभी, दो पदक पर जमाया कब्जा

गुलशन कश्यप/जमुई:- एक मजदूर पिता की होनहार बेटी ने दिल्ली ओलंपिक 2024 में अपनी प्रतिभा के दम पर अपना लोहा मनवाया है. इसने मात्र 11 साल की उम्र में ही दिल्ली ओलंपिक में एक नहीं, दो-दो पदकों पर अपना कब्जा जमा लिया है. गौरतलब है कि खेलो इंडिया के तहत दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में दिल्ली ओलंपिक 2024 का आयोजन किया गया था. यहां कराटे प्रतियोगिता में जमुई की रहने वाली इस नन्ही खिलाड़ी ने रजत और कांस्य पदक अपने नाम किया है. इसके बाद अब उनके गांव में जश्न का माहौल है. इस खिलाड़ी ने अपने साथ जमुई जिले का भी नाम रोशन किया है.

पिता करते हैं मजदूरी, बेटी ने बढ़ाया मान
हम जमुई जिले के सिमुलतला थाना क्षेत्र के खुरंडा गांव की रहने वाली 11 वर्षीय जूही प्रजापति की बात कर रहे हैं, जिसने दिल्ली ओलंपिक 2024 में कराटे की दो अलग-अलग कैटेगरी में रजत और कास्य पदक अपने नाम किया है. जूही के पिता मंटू प्रजापति मजदूर हैं और जयपुर में मजदूरी कर अपने परिवार का भरण-पोषण करते हैं. अपनी मजदूरी का एक बड़ा हिस्सा वह अपनी बेटी के खेल को आगे बढ़ाने के लिए ही खर्च करते हैं. लेकिन इसी मजदूर की बेटी ने अब अपने पिता सहित पूरे जिले का नाम एक बार फिर से नाम ऊंचा कर दिया है.

नोट:- इस दिन से भक्त प्रह्लाद पर हिरण्यकश्यप ने शुरू की थी प्रताड़ना, सजने लगी थी होलिका की चिता, अनोखी है परंपरा

तीन हजार खिलाड़ियों को पीछे छोड़ जीता था गोल्ड
जूही प्रजापति बचपन से ही कराटे के क्षेत्र में काफी अव्वल रही हैं. साल 2023 में जयपुर में आयोजित हुए राष्ट्रीय स्तर के कराटे प्रतियोगिता में भी जूही ने कमाल दिखाया था. साल 2023 में जयपुर के सवाई मानसिंह इंडोर स्टेडियम में कराटे चैंपियनशिप का आयोजन किया गया था, जिसमें 28 राज्य के 3000 से भी अधिक खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया था. लेकिन जूही ने उन सभी को पीछे छोड़कर गोल्ड मेडल पर कब्जा जमा लिया था. अब एक बार फिर जूही ने ऐसा ही कमाल किया है.

Tags: Bihar News, Jamui news, Khelo India Youth Games 2021, Local18

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *