मगरमच्छ ने किया हमला तो छटपटाते किसान ने दांतों से काट ली उसकी आंख, बच गई जान

कैनबरा. ऑस्ट्रेलिया में एक किसान ने मगरमच्छ के हमले से बचने के लिए उसकी आंख को ही काट लिया. शख्स ने हाल ही में यह वाकया साझा किया कि वह कैसे हमले से बच गया. बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, यह घटना पिछले महीने की है. पशु पालने वाले कॉलिन डेवरॉक्स फिनिस नदी के पास बाड़ लगाने के लिए जा रहे थे, तभी वह झील के किनारे तैरती मछलियों को देखने लगे. इसी बीच अचानक उनके दाहिने पैर को मगरमच्छ ने पकड़ लिया. उन्होंने सबसे पहले अपने बाएं पैर से मगरमच्छ की पसलियों में लात मारने की कोशिश की. जब वह काम नहीं आया, तो उन्होंने अपने दांतों का उपयोग करके मगरमच्छ की आंख को काटकर खुद को बचाने में कामयाब रहे.

डेवरॉक्स ने कहा कि वह भाग्यशाली थे कि 3.2 मीटर खारे पानी में मगरमच्छ द्वारा काटे जाने के बाद भी जीवित रहे. वह (मगरमच्छ) मुझे खींचते हुए वापस पानी में ले जाने की कोशिश कर रहा था. मैं अजीब स्थिति में था. मैंने अपने बचाव के लिए दांतों का इस्तेमाल कर उसकी पलकों को काट लिया. वह काफी मोटी थीं, लेकिन मैंने उसकी पलक पर पीछे झटका मारा और उसने जाने दिया. उसने कुछ दूर तक, शायद चार मीटर तक मेरा पीछा किया, लेकिन फिर रुक गया. उन्होंने अपने पैर से बहते खून को रोकने के लिए एक तौलिया और कुछ रस्सी का उपयोग करके कुछ प्राथमिक उपचार किया. उसके बाद उनका भाई इलाज के लिए उन्हें रॉयल डार्विन अस्पताल ले गया, जो लगभग 130 किमी दूर था.

मगरमच्छ ने किया हमला तो छटपटाते किसान ने दांतों से काट ली उसकी आंख, बच गई जान

डेवेरॉक्स के पैर में गंभीर घाव हो गए थे और वह पिछले एक महीने से अस्पताल में इलाज करा रहे हैं. इससे पहले नवंबर में उनके पैर में स्किन ग्राफ्ट लगाया गया था. मुझे लगता है कि यह सब लगभग आठ सेकंड में हुआ. अगर उसने मुझे कहीं और काटा होता तो बात अलग होती. यहां सबसे बड़ी समस्या सभी खराब बैक्टीरिया को साफ करने की थी. डॉक्टरों को उम्मीद है कि डेवेराक्स को इस सप्ताह अस्पताल से छुट्टी मिल जाएगी. उन्होंने कहा कि जिस मगरमच्छ ने उन पर हमला किया वह किसी और को नुकसान नहीं पहुंचाएगा क्योंकि उसे वहां से हटा दिया गया.

Tags: Australia, Crocodile, Viral news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *