मकर संक्रांति के बाद इन 3 राशियों की बढ़ी मुश्किलें, धन हानि के योग!

परंजीत/देवघर. मकर संक्रांति के साथ ही सूर्य मकर राशि में गोचर कर चुके हैं. सूर्य का मकर राशि में गोचर सबसे खास माना जाता है, क्योंकि इस दिन से ही कई तरह के मांगलिक कार्य जैसे मुंडन, विवाह, जनेऊ आदि की शुरुआत होने लगती है. जब भी सूर्य किसी दूसरी राशि में गोचर करते हैं तो 12 राशियों की राशिफल पर प्रभाव जरूर पड़ता है. फिर चाहे वह किसी राशि के ऊपर सकारात्मक हो या फिर नकारात्मक. कई राशियों की खर्च में बढ़ोतरी होने वाली है तो कई राशि को चोट लगने की संभावना है. तो आइए जानते हैं कि सूर्य गोचर किन राशि की मुसीबतें बढ़ाने वाला है.

देवघर के पागल बाबा आश्रम स्थित मुद्गल ज्योतिष केंद्र के प्रसिद्ध ज्योतिष आचार्य पंडित आनंद किशोर मुद्गल ने लोकेल 18 के संवाददाता से बातचीत करते हुए कहा कि 15 जनवरी को सूर्य मकर राशि में गोचर कर चुका है. वहीं ज्योतिषशास्त्र में सूर्य देव का विशेष स्थान है. मकर शनि राशि का घर है और सूर्य शनि के घर मे गोचर कर रहे हैं. सूर्य देव की राशि परिवर्तन से सभी राशियों के ऊपर असर पड़ता है. अगर सूर्य देव की कृपा रहे तो राशि के जातक के ऊपर सफलता हासिल होती है. वहीं अगर सूर्य अशुभ स्थान में हो तो व्यक्ति को जीवन भर कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है. वहीं तीन राशि के ऊपर सूर्य का नकरात्मक असर पड़ रहा है. वह राशि हैं तुला, मकर और कुम्भ.

तुला राशि के ऊपर सूर्य का गोचर होना काफी नकरात्मक रहने वाला है. करियर की तरक्की में थोड़ा नुकसान हो सकता है. अचानक ऐसा कुछ होने वाला है, जिससे आपको परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.इसके साथ ही आपको आर्थिक नुकसान हो सकता है.आपको पैसे की बर्बादी से बचना होगा. रिश्तों मे करवाहट आ सकती है.

मकर राशि के ऊपर सूर्य का नकारात्मक असर पड़ने वाला है. जीवनसाथी के साथ रिश्ते ख़राब हो सकते हैं. दोनों के बीच गलत फहमीया बढ़ सकती हैं. कार्यक्षेत्र मे आपको कई परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. व्यापार में आपको ज्यादा लाभ नहीं पहुंचने वाला है. कार्य के सिलसिले मे आपको यात्रा करनी पड़ सकती है, वह यात्रा काफी नुकसानदेह रहने वाली है.

• कुम्भ राशि के लिए यह सूर्य का राशि परिवर्तन बहुत ही ख़राब रहने वाला है. चोट चपेट की संभावनाएं ज्यादा रहने वाली हैं. अगर वाहन चलाते हैं तो सावधानीपूर्वक चलाएं नहीं तो दुर्घटनाएं होने की संभावना है. करियर में उतार-चढ़ाव की संभावना ज्यादा रहने वाली है. कार्य सफल न होने के कारण मन में तनाव उत्पन्न हो सकता है. कोई भी कार्य को पूरा करने में आपको मेहनत ज्यादा करनी पड़ सकती है.

Tags: Deoghar news, Dharma Aastha, Latest hindi news, Local18, Religion 18, Varshik Rashifal

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *