मकर में सूर्य का प्रवेश 8 राशियों के लिए होगा शुभ, इस हफ्ते चमकेगी किस्मत!

परमजीत/देवघर. 15 जनवरी यानी सोमवार को ग्रहों के राजा सूर्य मकर राशि में प्रवेश करेंगे. इसी मकर संक्रांति का पर्व भी मनाया जाएगा और इसी दिन से जनवरी माह के तीसरे सप्ताह की शुरुआत भी होगी. 2024 के पहले पर्व और सूर्य के मकर राशि में प्रवेश यह नया हफ्ता कई राशि के जातकों के लिए खुशखबरी लेकर आ रहा है. ग्रहों के योग से कुछ राशि के जातकों की किस्मत पलटने वाली है.

देवघर के पागल बाबा आश्रम स्थित मुद्गल ज्योतिष केंद्र के प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य ने बताया कि जनवरी का यह सप्ताह काफी खास रहने वाला है, क्योंकि इस हफ्ते के पहले दिन ही सूर्य मकर राशि में गोचर करने वाले हैं. यह गोचर कई राशियों के लिए सकारात्मक असर लाने वाला है. हालांकि, कुछ राशियों को सजग रहने की जरूरत है. यह 8 राशि के जातकों के लिए शुभ रहने वाला है.

मेष: इस राशि वालों के लिए जनवरी का यह सप्ताह सकारात्मक रहने वाला है. गुरु आपकी राशि में विराजमान हैं, जिसके कारण जॉब में तरक्की मिलने वाली है. आर्थिक स्थिति मजबूत होने वाली है. पहले से जो बीमारी परेशान करते आ रही है, वह समाप्त हो जाएगी. सेहत में सुधार होगा. कई दिनों से जो कार्य रुका हुआ है, वह पूर्ण होने वाला है.

वृषभ: इस राशि वालों के लिए जनवरी का यह सप्ताह नकारात्मक रहने वाला है. किसी भी कार्य को पूरा करने के लिए दूसरे के भरोसे न रहें अन्यथा नुकसान हो सकता है. सेहत संबंधी समस्या भी हो सकती है. पेट से संबंधित कोई बीमारी परेशान कर सकती है. कार्य पूरा करने के लिए ज्यादा मेहनत करनी पड़ेगी. आर्थिक हानि भी हो सकती है.

मिथुन: इस राशि वालों के लिए जनवरी का यह सप्ताह सकारात्मक रहने वाला है. परिवार में हंसी-खुशी का माहौल रहने वाला है. आध्यात्मिक कार्यों में रुचि बढ़ने वाली है. लव लाइफ में जो दिक्कतें हैं, समाप्त हो जाएंगी. जीवनसाथी के साथ क्वालिटी टाइम बिताने का मौका मिलेगा. अगर शेयर बाजार में पैसा लगाते हैं तो आपको लाभ होने वाला है.

कर्क: इस राशि वालों के लिए जनवरी का यह सप्ताह सकारात्मक रहने वाला है. आकस्मिक धन लाभ का योग है. करियर कारोबार में वृद्धि होने वाली है. नौकरीपेशा लोगों के लिए मनचाहा ट्रांसफर-पोस्टिंग का योग है. शत्रु पराजित होने वाले हैं. अगर व्यापार में कोई बड़ा धन निवेश करना चाहते हैं तो समय बिल्कुल अनुकूल है.

सिंह: इस राशि वालों के लिए जनवरी का यह सप्ताह सामान्य रहने वाला है. आय में बढ़ोतरी तो नहीं होने वाली है, जितनी मेहनत करेंगे फल उतना ही मिलने वाला है. व्यापार में किसी पर भी भरोसा न करें अन्यथा धन हानि हो सकती है. जो जातक रोजगार की तलाश में हैं, उनको कुछ और समय इंतजार करना पड़ सकता है.

कन्या: इस राशि वालों के लिए जनवरी का यह सप्ताह मिला-जुला रहने वाला है. आय कम और खर्च ज्यादा होने वाला है, जिसके कारण मन परेशान होने वाला है. मन अशांत रहने के कारण आपको कार्यों को पूरा करने में थोड़ी परेशानी हो सकती है. गुस्से पर काबू रखें. दांपत्य जीवन में भी थोड़ी परेशानी आ सकती है.

तुला: इस राशि वालों के लिए जनवरी का यह सप्ताह काफी सकारात्मक रहने वाला है. अगर आप व्यापार में धन निवेश करना चाहते हैं तो समय अनुकूल है. करियर कारोबार में वृद्धि होने वाली है. लंबी यात्रा पर जा सकते हैं. यात्रा लाभप्रद रहने वाली है. नई नौकरी का ऑफर आ सकता है. जीवनसाथी के साथ किसी आध्यात्मिक यात्रा पर जा सकते हैं.

वृश्चिक: इस राशि वालों के लिए जनवरी का यह सप्ताह मिला-जुला रहने वाला है. अपने अंदर के आत्मविश्वास को जगाए रखें, जिसके कारण कार्य पूर्ण होने में आपको सहायता होगी. हालांकि यह सप्ताह आपकी सेहत पर बुरा असर पड़ सकता है. सेहत खराब रहने वाली है. थोड़ा सतर्कता के साथ समय व्यतीत करें.

धनु: इस राशि वालों के लिए जनवरी का यह सप्ताह सकारात्मक रहने वाला है. आर्थिक तंगी दूर होने वाली है. व्यापार में भी धन लाभ का योग है. साहस और बुद्धि के कारण हर कार्य में सफलता मिलने वाली है. प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी करने वाले छात्रों को कोई शुभ समाचार मिल सकता है. पैतृक संपत्ति मामलों में फैसला पक्ष में रहने वाला है.

मकर: इस राशि वालों के लिए यह सप्ताह मिला-जुला रहने वाला है. सूर्य भगवान मकर राशि में ही गोचर करने जा रहे हैं, जिसके कारण सेहत अच्छी रहने वाली है. अगर आप यह सप्ताह खर्च पर कंट्रोल कर लें तो समय बहुत बढ़िया से गुजरने वाला है. भाग्य साथ रहने के कारण हर कार्य में सफलता मिलेगी. रोजी रोजगार की तलाश पूरी होगी.

कुंभ: इस राशि वालों के लिए जनवरी का यह सप्ताह सकारात्मक रहने वाला है, जो भी पिछले सप्ताह से परेशानियां आ रही हैं समाप्त हो जाएंगी. आय के नए-नए स्रोत बढ़ने वाले हैं. बैंक बैलेंस भी बढ़ेगा. मन प्रसन्न रहेगा. घर में खुशी का माहौल रहने वाला है. करियर कारोबार में वृद्धि होगी.

मीन: इस राशि वालों के लिए जनवरी का यह सप्ताह सकारात्मक रहने वाला है. आर्थिक स्थिति मजबूत होने वाली है, खर्च कम होगा. बैंक बैलेंस बढ़ने वाला है. घर में मांगलिक कार्य संपन्न हो सकते हैं. भूमि, भवन या वाहन खरीदना चाहते हैं तो समय बिल्कुल अनुकूल रहने वाला है. वैवाहिक जीवन भी सुखमय रहने वाला है.

Disclaimer: इस खबर में दी गई सभी जानकारियां और तथ्य ज्योतिष शास्त्र के आधार पर हैं. NEWS18 LOCAL किसी भी तथ्य की पुष्टि नहीं करता है.

Tags: Astrology, Deoghar news, Horoscope, Local18

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *