मंदिर के पास खड़ी थी कार, पुलिस ने मारा छापा, तलाशी में जो मिला, देखकर फटी रह गई आंखें

गोपालगंज. दिल्ली, राजस्थान और यूपी में सोना लूटने की वारदात को अंजाम के बाद बिहार के गोपालगंज में आभूषण शॉप में डाका डालने पहुंचे अंतरराज्यीय लुटेरों के प्लान को पुलिस ने नाकाम कर दिया. पुलिस ने चार लुटेरों को गिरफ्तार कर लिया है. ये लुटेरे दिल्ली, उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर और सारण के रहने वाले हैं. गिरफ्तार लुटेरों के पास से एक देसी पिस्टल, नौ गोली, मैगजीन, चोरी की लग्जरी कार, हेलमेट, तीन मोबाइल और शटर तोड़ने वाला उपकरण मिला है. थावे थाने की पुलिस ने दुर्गा मंदिर के समीप बने ड्रॉप गेट के पास से इन लुटेरों को गिरफ्तार किया और फिर फिलहाल सभी लुटेरों से गहन पूछताछ कर रही है.

पुलिस अधीक्षक स्वर्ण प्रभात ने बताया कि बिहार पुलिस ‘मिशन सुरक्षा’ पर लगातार अभियान चला रही है. गोपालगंज के थावे थाने की पुलिस वाहनों की सख्ती से जांच कर रही थी. वाहन जांच के दौरान ही दुर्गा मंदिर के ड्राप गेट के पास सूचना मिली कि कार में सवार कुछ अपराधी बड़ी वारदात को अंजाम देने की साजिश रच रहे हैं. थावे थानाध्यक्ष धीरज कुमार के साथ टीम गठित कर छापेमारी की गई. छापेमारी में पांच अपराधियों में से चार पकड़े गए, जबकि एक फरार हो गया.

पुलिस ने कार को जब्त कर जांच शुरू की गेट के पास गुप्त तहखाना मिला. तहखाने से कई आपत्तिजनक सामान बरामद हुए. एसपी ने बताया कि तलाशी के दौरान यूपी के मुजफ्फरनगर जिला के साहपुर थाना के हरसौली के निवासी अमजद के पास से एक देशी पिस्टल, तीन जिंदा कारतूस, मोबाइल और रतनपुरी थाना के कल्याणपुर के अनस के पास से तीन जिंदा कारतूस व दिल्ली के मंगोलपुरी थाना के पी-7/17 के रोहित के पास से एक पिस्टल का मैगजीन, तीन जिंदा कारतूस और मोबाइल तथा सारण जिला के एकमा थाना के करनपुरा आम डैडी के जयप्रकाश के पास से एक मोबाइल बरामद हुआ है.

पूछताछ के दौरान बरामद पिस्टल और कारतूस के बारे में चारों ने कोई संतोषजनक जानकारी नही दी. जबकि बरामद चार पहिया वाहन के बारे बताया कि यह गाड़ी चोरी की है. एसपी ने बताया कि चारों अपराधियों के विरुद्ध आर्म्स एक्ट के तहत प्राथमिकी कर मंगलवार को न्यायालय में प्रस्तुत कर दिया गया जबकि फरार अपराधी गोपालगंज का ठाकुर बताया जाता है. पुलिस टीम गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है.

मुजफ्फरनगर का अमजद है सरगना
पुलिस की पूछताछ में सामने आया कि मुजफ्फरनगर का अमजद गिरोह का सरगना है. यूपी में इसपर पांच अपराधिक मामले दर्ज है. हाल ही में राजस्थान में डेढ़ करोड़ का सोना लूटने के बाद जेल से बाहर आया है. पुलिस के मुताबिक बिहार, यूपी व दिल्ली सहित अन्य राज्यों में सोना चांदी के लूट के साथ ही गोली चलाने के कई मामले दर्ज है. पुलिस एक-एक अपराधियों के बारे में अपराधिक इतिहास को खंगालनी शुरू कर दी है.

थावे में मां दुर्गा ज्वेलर्स से हुई थी करोड़ों की लूट : थावे थाने के थावे बाजार में अपराधियों ने 26 जनवरी 2022 को मां दुर्गा ज्वेलर्स से हथियार के बल पर करोड़ों की सोना-चादी लूट लिया था. घटना का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया था, लेकिन पुलिस अपराधियों को गिरफ्तार नहीं कर सकी. लखनऊ के रहनेवाले व्यवसायी इस घटना के बाद यहां दुकान बंद कर पलायन कर गए.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *