मंजूषा पर है आपको जानकारी? तो लिखें आलेख, मिलेगी इस किताब में जगह, ऐसे करें आवेदन 

सत्यम कुमार/भगलपुर. जिला में मंजूषा महोत्सव 2023 का भव्य आयोजन किया जा रहा है. यह आयोजन कला और संस्कृति विभाग की तरफ से किया जा रहा है. मंजूषा महोत्सव का आयोजन 23 नवंबर से 26 नवंबर तक सैण्डिस कम्पाउन्ड में किया जाना है. जिसकी शुरूआत \”स्मारिका के विमोचन\” कार्यक्रम से की जाएगी. आपको बता दें कि मंजूषा महोत्सव, 2023 पर आधारित स्मारिका की थीम भागलपुर जिले की समस्त सांस्कृतिक विविधताओं और विशेषताओं को रेखांकित करना है. जिसमें मंजूषा कला के अवदान का उल्लेख किया जाना है. अगर आप इच्छुक हैं तो फिर आवदेन कर सकते हैं.

यहां जमा करें अपना आलेख
कोई अगर इच्छुक व्यक्ति अपने स्मारिका विमोचन हेतु आलेख (कम्प्यूटर जनित प्रति/हस्तलिखित प्रति अथवा टंकित प्रति) जमा करें. जिसे दिनांक 10 नवंबर 2023 तक जिला सामान्य शाखा भागलपुर में ऑफलाइन के माध्यम से या Email- sdc.general.bgp01@gmail.com पर अवश्य उपलब्ध कराया जा सकता है. स्मारिका के प्रकाशन में आलेख की गुणवत्ता की जांच का सर्वाधिकार प्रकाशन समिति के हाथों में होगी. उक्त तिथि के बाद आलेखों पर विचार नहीं किया जाएगा. इससे आपके लेख को पूरे देश के लोग पढेंगे. प्रकाशन समिति की तरफ से कई लोगों के लेख को प्रकाशित किया जाएगा.

जानिए क्या कहा जिलाधिकारी ने
आपके आलेख की गुणवत्ता अगर सही रही तो आपको भी किताब में जगह दिया जाएगा. मंजूषा को बढ़ावा देने के लिए यह कदम जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन के द्वारा उठाया गया है. उन्होंने बताया कि मंजूषा भागलपुर की लोक कला है इसको किस तरीके से आगे बढ़ाया जाए इसको लेकर जब हम लोगों ने विचार किया तो यह तथ्य उभर कर सामने आया कि हम लोग इसकी एक पुस्तक का विमोचन करें. ताकि इसको लोग पढ़े और इसके बारे में जान सके. आपको बता दें कि भागलपुर में कई मंजूषा के कलाकार हैं, जो लगातार मंजूषा पर काम कर रहे हैं.

Tags: Bhagalpur news, Bihar News, Latest hindi news, Local18

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *