मंगलवार को दिल्ली में PM Modi से मुलाकात करेंगे CM Yogi, भव्य Ram Mandir के उद्घाटन का देंगे निमंत्रण

yogi modi

ANI

सीएम योगी शाम करीब 6 बजे प्रधानमंत्री से उनके आवास पर मुलाकात कर सकते हैं। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री राम मंदिर के उद्घाटन समारोह के लिए पीएम मोदी को भी आमंत्रित करेंगे। प्रधानमंत्री से मुलाकात के दौरान यूपी के प्रमुख नेता सीएम योगी के साथ रह सकते हैं।

अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन की तारीख कम होती नजर आ रही है। इसी के मद्देनजर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार को नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे। रिपोर्ट्स के मुताबिक, सीएम योगी शाम करीब 6 बजे प्रधानमंत्री से उनके आवास पर मुलाकात कर सकते हैं। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री राम मंदिर के उद्घाटन समारोह के लिए पीएम मोदी को भी आमंत्रित करेंगे। प्रधानमंत्री से मुलाकात के दौरान यूपी के प्रमुख नेता सीएम योगी के साथ रह सकते हैं। 

इस तारीख को होगा आयोजन

ट्रस्ट के एक सदस्य ने हाल ही में कहा कि श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने अगले साल 21, 22 या 23 जनवरी को राम लला की मूर्ति का अभिषेक समारोह आयोजित करने का प्रस्ताव दिया है। ट्रस्ट के सदस्यों ने पहले कहा था कि वे इस कार्यक्रम के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आधिकारिक निमंत्रण भेजेंगे। ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने कहा था कि राम जन्मभूमि का अभिषेक समारोह अगले साल जनवरी के तीसरे सप्ताह में होगा। अभिषेक समारोह के लिए जनवरी की तीन तारीखें – 21, 22 और 23 – तय की गई हैं। हम समारोह के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आमंत्रित करेंगे। इसके अलावा इसमें प्रमुख साधु और अन्य गणमान्य व्यक्ति भी शामिल होंगे।

ये बनी है योजना

ट्रस्ट ने समारोह के लिए 136 सनातन परंपराओं के 25,000 से अधिक हिंदू धार्मिक नेताओं को आमंत्रित करने की योजना बनाई है। चंपत राय ने कहा कि मंदिर ट्रस्ट द्वारा ऐसे संतों की एक सूची तैयार की जा रही है और जल्द ही ट्रस्ट अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास के हस्ताक्षर के साथ उन्हें एक निमंत्रण पत्र भेजा जाएगा। राय ने कहा, “ट्रस्ट ने सभी प्रमुख संतों को अयोध्या के बड़े मठों में समायोजित करने की योजना बनाई है।” ये 25,000 संत 10,000 “विशेष अतिथियों” से अलग होंगे जो राम जन्मभूमि के परिसर के अंदर अभिषेक समारोह में शामिल होंगे। मंदिर के लिए भूमि पूजन कार्यक्रम 5 अगस्त, 2020 को COVID-19 दिशानिर्देशों के कारण बहुत सीमित पैमाने पर आयोजित किया गया था।

अन्य न्यूज़



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *