भोलेनाथ के अनोखे भक्त…निकाल दी 221 फीट लंबी कावंड़ यात्रा, जानें क्या है उद्देश्य, देखें Video 

सत्यम कुमार/भागलपुर : भागलपुर में एक ऐसी कांवड़ यात्रा निकाली गई जिसको देख लोग भी हैरान हो गए. यह 221 फीट लंबी पैदल कांवड़ यात्रा थी. जिसको देखने के लिए भीड़ जमा हो गई. पैदल कांवड़ यात्रा भागलपुर के बाबूपुर मोड़ से निकाली गई. इसका उद्देश्य विश्व शांति के लिए प्रार्थना करना था. इसमें शामिल श्रद्धालुओं का दावा था कि भारत की सबसे लंबी कांवड यात्रा है. यह कांवड़ यात्रा बाबा नागनाथ सारथ के सौजन्य से निकाली गई थी.

बाबूपुर गंगा घाट से बाबा बासुकीनाथ धाम को हुई रवाना
इसको लेकर जब श्रद्धालु निकेश कुमार से बात की गई तो उन्होंने बताया कि हम लोगों ने इससे पूर्व कभी भी इतनी लंबी कांवड़ को नहीं देखी थी. दरअसल, यह विश्व की पहली इतनी लंबी कांवड़ यात्रा है, जो लगभग 221 फीट लंबी है. इसको कई तरह के चीजों से सजाया गया है, जो देखने में काफी आकर्षक लग रहा था. यह यात्रा बाबूपुर गंगा घाट से बाबा बासुकीनाथ धाम को रवाना हुई है. उन्होंने बताया कि यह विश्व कल्याण के लिए यात्रा निकाली गई है.

500 से अधिक श्रद्धालु हुए शामिल
इसमें कई तरह की झांकी बनाई गई है. वहीं 500 से अधिक श्रद्धालु इस यात्रा में शामिल हुए. जो श्रद्धालु अलग-अलग जगह से यहां पर पहुंचे हुए हैं. यह कांवड़ 115 किलोमीटर की यात्रा तय करेगी. अन्य जगहों से भी लोग इस यात्रा में शामिल होते चले जाएंगे. इसको बनाने में करीब 18 दिन का समय लगा है. उन्होंने बताया कि नॉर्मल कावंड़ एक से दो दिनों में तैयार हो जाता है, लेकिन इसको बनाने में 18 दिन लगा था, जिसमें 10 लोगों ने मिलकर इसको बनाया है. साथ ही हम लोग सभी ने मिलकर इसको सजाया है. उसके बाद बाबूपुर गंगा घाट से जल भरकर बाबा बासुकीनाथ धाम के लिए यात्रा रवाना हुई.

Tags: Bihar News, Local18, Religion 18

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *